पीएम कार्यालय में नृपेंद्र मिश्रा की जगह लेंगे पीके सिन्हा ...जानिए बिहार से उनका क्या रहा है नाता...

पीएम कार्यालय में  नृपेंद्र मिश्रा की जगह लेंगे पीके सिन्हा ...जानिए बिहार से उनका क्या रहा है नाता...

N4N DESK: पीएम नरेंद्र मोदी के दफ्तर में नृपेंद्र मिश्रा की जगह बिहार से ताल्लुक रखने वाले पीके सिन्हा जगह लेंगे। सेवानिवृत आइएएस अधिकारी  पीके सिन्हा  को PMO में OSD बनाया गया है. वे प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा की जगह लेंगे. बता दें कि 1977 बैच के आईएएस अधिकारी पीके सिन्हा देश के सबसे वरिष्ठ नौकरशाहों में से एक हैं. वे अब तक भारत सरकार के कैबिनेट सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे।

नरेेंद्र मोदी की सरकार ने उन्हें 13 जून, 2015 को भारत सरकार में कैबिनेट सचिव की जिम्मेदारी दी थी. इसके बाद उनके काम को देखते हुए उनका कार्यकाल एक वर्ष के लिए और बढ़ा दिया गया था. कैबिनेट सचिव के दौर पर उनका कार्यकाल 12 जून, 2018 को खत्म हो रहा था, लेकिन वर्ष 2019 तक के लिए उनका कार्यकाल दूसरी बार भी बढ़ा दिया गया था. 

बिहार के औरंगाबाद के हैं रहने वाले 

बिहार के औरंगाबाद जिले के मूल निवासी और यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी रहे पीके सिन्हा का जन्म 18 जुलाई, 1955 को हुआ था. उनका पूरा नाम प्रदीप कुमार सिन्हा है, लेकिन आम तौर पर लोग उन्हें पीके नाम से जानते हैं. 64 साल के मृदु भाषी सिन्हा जहां भी रहे अपने कार्यों की छाप छोड़ी है. 

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इलाहाबाद में अस्टिटेंट कलेक्टर के रूप में की थी. 1991-92 में वो आगरा के जिलाधिकारी और 1994-95 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मौजूदा संसदीय क्षेत्र और तीर्थ नगरी वाराणसी के आयुक्त भी रहे.

Find Us on Facebook

Trending News