बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी देश में ही है कुछ ऐसी जगहें, जहाँ भारतीय नहीं जा सकते

अपनी देश में ही है कुछ ऐसी जगहें, जहाँ भारतीय नहीं जा सकते

भारत देश को आजाद हुए तो कई साल हो गएं. हमें घूमने- फिरने से लेकर हर चीज की आजादी है. पर आज भी 5 ऐसी जगह हैं, जहाँ भारतीय लोगों का जाना मना है. आप जानकर हैरान होंगे कि ये जगह कहीं और नहीं बल्कि भारत में ही है. तो चलिए आपको बताते हैं कि किन-किन जगहों पर भारतीय लोगों का जाना प्रतिबन्ध है:

1. चेन्नई 

PLACES-IN-INDIA--WHICH-IS-BAN-FOR-INDIANS2.jpeg

चेन्नई में एक ऐसी होटल है जहाँ उन्ही कस्टमर्स को आने की इजाजत है, जिनके पास विदेशी पासपोर्ट है. इस होटल में भारतीय लोगों का आना प्रतिबन्ध है और यह नियम यहाँ सख्ती से लागू किया गया है. 

2. बंगलुरु 

PLACES-IN-INDIA--WHICH-IS-BAN-FOR-INDIANS4.jpeg

बंगलुरु की एक ऐसी होटल थी जहाँ सिर्फ जापान के लोग ही आ सकते थें. यहाँ भारतीय लोगों का आना सख्त मना था. इसे लेकर कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज किय्या था. पर बाद में ग्रेटर बंगलुरू सिटी कॉरपोरेशन ने इसे बंद करवा दिया।

3. गोवा 

PLACES-IN-INDIA--WHICH-IS-BAN-FOR-INDIANS3.jpg

गोवा में कई समुंद्री beach हैं, पर कुछ beach पर भारतीय का जाना प्रतिबन्ध है. ये beach सिर्फ विदेशी लोगों के लिए ही रिज़र्व है. लोगों का कहना है कि यहां आने वाले विदेशी पर्यटक नहीं चाहते है कि उन्हें बिकनी में देखकर कोई भारतीय लोग सीटी मारे या कमेंट करें।

4. हिमाचल प्रदेश 

PLACES-IN-INDIA--WHICH-IS-BAN-FOR-INDIANS6.JPG

हिमाचल प्रदेश के कसोल में एक ऐसी कैफ़े थी जहाँ भारतीय नहीं आ सकते थें. इसे लेकर कुछ साल पहले विवाद भी हुआ था. बताया जाता है कि यहाँ के मालिक भारतीय लोगों को खाना परोसने से मना कर दिया था हुए कैफ़े के बहार एक बोर्ड लगाया था, जिसपर लिखा था कि भारतीय लोग यहाँ प्रवेश नहीं कर सकते। 

5. पुडुचेरी

PLACES-IN-INDIA--WHICH-IS-BAN-FOR-INDIANS5.JPG

यहाँ कुछ ऐसे beach हैं जहाँ केवल विदेशी लोग ही आ सकते हैं. यहाँ भारतीय लोगों का आना मना है. यहाँ तक की यहाँ के रेस्टोरेंट्स भी सिर्फ विदेशी लोगों के लिए ही है. यहाँ आने के लिए विदेशी पासपोर्ट होना जरुरी है.

Suggested News