नियोजित शिक्षकों ने किया एलान, मुकदमा दायर करने के खिलाफ 14 सितम्बर को मनाएंगे प्रतिरोध दिवस

नियोजित शिक्षकों ने किया एलान, मुकदमा दायर करने के खिलाफ 14 सितम्बर को मनाएंगे प्रतिरोध दिवस

PATNA : समान काम समान वेतन को लेकर नियोजित शिक्षकों के द्वारा लगातार चलाए जा रहे आंदोलन और इस बीच शिक्षक नेताओं पर हो रहे मुकदमों ने शिक्षक और सरकार के बीच की खाई को और बढ़ा दिया है.

गौरतलब है इस समान काम और समान वेतन को लेकर शिक्षक लगातार चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं. इसी सिलसिले में शिक्षक दिवस को बिहार राज्य शिक्षक समन्वय संघर्ष समिति के द्वारा शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया था. शिक्षक दिवस के दिन धरना प्रदर्शन आयोजित करने वाले शिक्षक नेताओं पर सरकार ने मुकदमा कर दिया है. 

शिक्षक नेताओं का कहना है कि सरकार चाहे जो भी कर ले लेकिन शिक्षकों का आंदोलन रुकने वाला नहीं. शिक्षक नेताओं ने कहा है कि शिक्षकों शिक्षकों पर मुकदमा दायर करने के विरोध में शिक्षक संगठनों के द्वारा 14 सितंबर को राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस मनाया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोप गुट ने भी शिक्षकों पर शांतिपूर्ण आंदोलन में भाग लेने पर एफ आई आर दर्ज करने की घोर निंदा करते हुए इसे वापस लेने की मांग की है.

गोप गुट ने भी कहा है कि कार्रवाई के विरोध में 14 सितंबर को शिक्षकों के द्वारा राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस का समर्थन किया जाएगा. वहीं कर्मचारी महासंघ के महासचिव प्रेमचंद कुमार सिन्हा ने कहा है कि मुख्यमंत्री को बिना देर किए शिक्षकों की वाजिब मांगें मान लेनी चाहिए.

Find Us on Facebook

Trending News