नियोजित शिक्षक करेंगे हड़ताल, 5 सितम्बर को साढ़े चार लाख शिक्षकों का गाँधी मैदान में होगा जुटान

नियोजित शिक्षक करेंगे हड़ताल, 5 सितम्बर को साढ़े चार लाख शिक्षकों का गाँधी मैदान में होगा जुटान

PATNA : नियोजित शिक्षकों ने तय कर लिया है कि जब तक समान काम, समान वेतन और समान सेवा शर्त लागू नहीं होगा. तब तक आंदोलन पर विराम नहीं लगेगा. नियोजित शिक्षकों ने अपने आंदोलन की कड़ी में इस बार शिक्षक दिवस यानी 5 सितंबर को हड़ताल करने का निर्णय लिया है. मतलब साफ है कि शिक्षक दिवस के दिन ही शिक्षक इस दिवस का बहिष्कार करेंगे. सम्भवतः इस तरीके का पहला मामला होगा जब शिक्षक दिवस के दिन ही शिक्षक दिवस का बहिष्कार खुद शिक्षक ही करेंगे. बताते चलें की इस हड़ताल में प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक शामिल होंगे. गौरतलब है कि समान काम समान वेतन और समाज सेवा शर्तों की मांग को लेकर राज्य भर के नियोजित शिक्षक लगातार चरणबद्ध ढंग से आंदोलन कर रहे हैं.

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक ब्रजनंदन शर्मा ने बताया कि समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि शिक्षक दिवस यानी 5 सितंबर को बिहार के साढ़े  चार लाख शिक्षक पटना के गांधी मैदान में जुटेंगे. गांधी मैदान में ही राज्य भर के शिक्षक काली पट्टी बांधकर धरना देंगे और प्रदर्शन करेंगे.


ब्रजनंदन शर्मा ने बताया कि समान काम समान वेतन और समान शर्त जो हमारी पुरानी मांगे हैं उसे नियोजित शिक्षकों के लिए हर हाल में लागू किया जाए. उन्होंने यह भी कहा की शिक्षक दिवस पर आयोजित होने वाले सारे कार्यक्रम का शिक्षक संघ बहिष्कार करेंगे. बता दें कि 5 सितंबर को शिक्षक न सिर्फ शिक्षक दिवस का बहिष्कार करेंगे, बल्कि उस दिन न तो स्कूल में खाना ही बनेगा और न पढ़ाई होगी.

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की बैठक में पटना जिला संयोजक प्रेमचंद कुमार नीरज, मीडिया प्रभारी मनोज कुमार, बच्चू कुमार पंकज कुमार सिंह ,उपेंद्र राय, नवीन कुमार ,भजन धारी शर्मा आलोक रंजन और राकेश कुमार मौजूद थे.

Find Us on Facebook

Trending News