बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में डीएम के निर्देश के बाद हरकत में आई नियोजन इकाईयां, 6 फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों पर दर्ज हुआ एफआईआर

मोतिहारी में डीएम के निर्देश के बाद हरकत में आई नियोजन इकाईयां, 6 फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों पर दर्ज हुआ एफआईआर

MOTIHARI : जिले में NEWS4NATION की खबर का बड़ा असर हुआ है। जिला में फर्जी प्रमाणपत्र पर नियोजित शिक्षक अभ्यर्थियों पर कार्रवाई के लिए महीनों से कुंडली मारकर बैठे प्रखंड ,पंचायत व नप नियोजन इकाई अब हरकत में आ गयी है। जिला में चिन्हित 131 फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों में आज कोटवा बीडीओ ने छह पर कोटवा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है। फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों पर प्राथमिकी दर्ज होते ही नियोजन इकाई व फर्जी अभ्यर्थियों में हड़कंप मच गया है। न्यूज़4 नेशन पर चिन्हित फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों पर नियोजन इकाई मेहरवान खबर चलने के बाद मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने संज्ञान लेते हुए चिन्हित फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों पर करवाई नही करने वाले नियोजन इकाई पर करवाई करने का निर्देश दिया गया था। डीएम के निर्देश के बाद नियोजन इकाई हरकत में आया। कोटवा बीडीओ ने छह टीईटी फर्जी प्रमाणपत्र पर चिन्हित शिक्षक अभ्यर्थियों पर कोटवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है।

मोतिहारी डीएम शीर्षत कपिल अशोक के निर्देश पर शिक्षक बहाली में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए डीईओ,डीपीओ स्थापना के नेतृत्व में शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र जांच कराया गया। सरकार द्वारा जारी वेवसाईट व विशेष रूप से वर्ष 2019 -20 के नियोजित शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाणपत्र जांच कराया गया। जांच में 131 शिक्षकों का टीईटी सहित प्रमाणपत्र फर्जी मिला था। शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र फर्जी निकलने के बाद डीईओ द्वारा महीनों से नियोजन इकाई को बार बार फर्जी शिक्षक अभ्यर्थियों पर करवाई के लिए  पत्र भेजा जा रहा था। लेकिन नियोजन इकाई डीईओ के पत्र पर कार्रवाई करने से बच रहे है। 

कोटवा कार्यपालक पदाधिकारी सह बीडीओ ने प्रखंड नियोजन के शिक्षक नियोजन में फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र वाले 6 शिक्षक अभ्यर्थियों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। मोतिहारी डीईओ द्वारा फर्जी प्रमाणपत्र वाले चिन्हित नियोजित अभ्यर्थियों की सूची के आधार पर कोटवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है। बीडीओ ने तुरकौलिया के टिकैता नवासी दिनेश ठाकुर की पत्नी अर्चना कुमारी,कोटवा थाना के रामजी टोला निवासी सुभाष चौधुर के पुत्र अमित कुमार ,कोटवा गांव के शैलेन्द्र सिंह की पुत्री अमृता कुमारी, राजापुर मठिया की विनय कुमार यादव की पत्नी राखी कुमारी, कल्याणपुर थाना के बाकरपुर निवासी सुधीर कुमार श्रीवास्तव की पत्नी स्मृति कुमारी,बरियारपुर मोतिहारी के इंद्रदेव राय के पुत्र अशोक कुमार के विरुद्ध कोटवा थाना में फर्जीवाड़ा कर 2019-20 के शिक्षक नियोजन में फर्जी टीईटी प्रमाण पत्र पर आवेदन करने पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बीडीओ के करवाई से जिला में हड़कंप मच गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News