नवादा में वृक्षारोपण अभियान की हुई शुरुआत, मंत्री ने लोगों से की पौधों को लगाने और संरक्षण की अपील

नवादा में वृक्षारोपण अभियान की हुई शुरुआत, मंत्री ने लोगों से की पौधों को लगाने और संरक्षण की अपील

NAWADA : शुक्रवार को नवादा जिले में मनरेगा योजना अंतर्गत सामाजिक वानिकी वन महोत्सव सह वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की गयी. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार उपस्थित थे. वहीँ नवादा विधायक कौशल यादव, वारसलीगंज विधायक अरुणा देवी, हिसुआ विधायक अनिल सिंह, डीएम कौशल कुमार, एसपी हरिप्रसाद एस, एमएलसी सलमान रागीव मुन्ना, एनसीसी के कर्नल अरविंद राणा आदि भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस मौके पर एक किताब का भी विमोचन किया गया. साथ ही पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम के तहत मंत्री, विधायक के साथ अधिकारियों ने टाऊन हॉल परिसर में पौधे लगाए.

इससे पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि पौधे लगाकर उसका संरक्षण भी जरुरी है, ताकि वह पौधा वृक्ष का रुप ले सके. इससे पौधों के संरक्षण के प्रति जवाबदेही भी बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि यह समय अपने आने वाले भविष्य को संवारने के लिए अच्छा वक्त है. 

वहीँ कार्यक्रम में एसपी ने लोगों को पर्यावरण के महत्व से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि अभी सचेत नहीं हुए तो कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ेगा. जबकि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि सभी लोग विभिन्न आयोजनों के अवसर पर भी पौधे लगाएं और उन पौधों को पेड़ बनने तक संरक्षित करें. 

नवादा विधायक कौशल यादव ने सभी पौधों की सुरक्षा और संवर्धन का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा की प्रत्येक वर्ष पौधे लगाकर उसका संरक्षण एवं संवर्धन कर पर्यावरण संरक्षण के अपने दायित्व का निर्वहन करेंगे. इस मौके पर कई जनप्रतिनिधि, मुखिया और अधिकारी मौजूद थे.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News