नगर थाना में चला बड़ा ऑपरेशन, महज 3 घंटे स्पेशल जांच में यूपी से शराब पीकर बक्सर आ रहे 64 शराबी धराए

नगर थाना में चला बड़ा ऑपरेशन, महज 3 घंटे स्पेशल जांच में यूपी से शराब पीकर बक्सर आ रहे 64 शराबी धराए

BUXER :- शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब के कारण हुई मौतों के बाद,पूरे देश में हो रही किरकिरी के बाद, बिहार के मुख्यमंत्री द्वारा जारी फरमान के उपरांत बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह के निर्देश पर ,नगर थाना की पुलिस तथा उत्पाद विभाग ने महज तीन घंटों की संयुक्त कार्रवाई में लगभग सैकड़ों शराबियों को पकड़ा गया। जो शराबबंदी के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

बताते चलें कि बिहार में शराबबंदी होने के बाद अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है। जहां उत्तर प्रदेश से शराब का सेवन कर बक्सर के सीमा में प्रवेश करने के दौरान "वीर कुंवर सिंह सेतु" पर मौजूद अधिकारियों द्वारा स्पेशल "शराबी पकड़ो" अभियान के तहत लगभग 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार कर उन्हें गाड़ियों में भरकर थाना भेजा गया। जिसका लाइव वीडियो में दिख रहा है। साथ ही कई मोटरसाइकिल एवं लग्जरी गाड़ियों को जप्त किया गया है। छठ पर्व की समाप्ति के बाद आज गुरुवार की रात उत्तर प्रदेश के सीमा से शराब पीकर आ रहे लगभग 64 शराबियों को नशे की हालत में पुलिस ने पकड़ा है। जिसमें शहर के कई रईसजादा एवं सरकारी कर्मी से लेकर अन्य लोग शामिल हैं। जो आए दिन उत्तर प्रदेश जाकर शराब पीते थे तथा बक्सर के सीमा में आसानी से प्रवेश कर जाते थे। 

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश के बाद आज देर रात वीर कुंवर सिंह सेतु पर बड़ी कार्रवाई की गई, जिससे हड़कंप का माहौल हो गया। आज के कार्रवाई से शराबियों के साथ-साथ शराब तस्करों के सिस्टम की पोल खोलती तस्वीर से इनकार नहीं किया जा सकता। हालांकि शराबियों के पकड़े जाने के बाद कई सफेदपोश शराबियों को छुड़ाने के लिए थाने के बाहर मजमा लगाए थे। मगर पुलिस गिरफ्तार शराबियों को नगर थाने में ही बंद कर मेडिकल जांच करा रही है, जो देर रात तक चल रहा था। जानकारी के अनुसार मेडिकल चेकअप के बाद 64 लोगों की शराब पीने की पुष्टि हुई है।

 वहीं उत्पाद विभाग की अवर निरीक्षक प्रीति कुमारी ने बताया कि, बिहार पुलिस एवं उत्पाद विभाग की संयुक्त कार्रवाई के तहत इस तरह की कार्रवाई की गई है। बिहार में शराबबंदी है फिर भी लोग शराब पीकर आ रहे हैं। उनके लिए यह स्पेशल कार्रवाई की गई है, और आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जाएगी।

बहरहाल जिस तरह सुबे में अब तक लगभग 40 से 45 लोगों की जहरीली शराब से मौत हो चुकी है। इसको लेकर नीतीश कुमार ने कड़े शब्दों में फरमान जारी किया है कि, जो भी अधिकारी लापरवाही बरतेंगे उन लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर पुरे बक्सर जिले में लगातार शराब को लेकर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है। वही बक्सर जिले में जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। जहां पिछले दिनों पकड़े गए नोनिया डेरा में शराब की खेती की खबर हमने दिखाई गई थी। आज उसी गांव में पुलिस एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा शराब ना पीने एवं शराब न बनाने को लेकर शपथ लिया गया। आगे देखने वाली बात यह होगी कि, धरातल पर शराबबंदी कितनी सफल हो पाती है, यह आने वाला वक्त बताएगा।

Find Us on Facebook

Trending News