बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी की हत्या की साजिश का हुआ खुलासा, एनआईए के खुलासे से मचा हड़कंप

पीएम मोदी की हत्या की साजिश का हुआ खुलासा, एनआईए के खुलासे से मचा हड़कंप

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या को लेकर बड़ी साजिश रचे जाने की बात सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस संबंध में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)  ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर आगाह किया है. गृह मंत्रालय ने इससे एसपीजी को अवगत कराया है, जिस पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी है. एनआईए को धमकी भरे कुछ ई-मेल मिले हैं. इनमें पीएम  मोदी की हत्या की बात कही गई है. इस ई-मेल में 3 शब्द लिखे गए हैं- किल नरेंद्र मोदी. फिलहाल ई-मेल के कंटेंट की जांच की जा रही है.

रिपार्ट के अनुसार, एनआईए ने गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखकर पीएम मोदी को हत्या वाले ई-मेल की जानकारी दी है. एजेंसी ने अपने पत्र में लिखा, “एनआईए को एक ई-मेल आईडी मिली है, जिसमें कुछ गणमान्य लोगों की हत्या की बात कही गई है. ई-मेल में मौजूद कंटेंट इसकी तस्दीक करते हैं. इस पत्र के साथ ही ई-मेल की कॉपी भी लगाई गई है. इस मामले में एनआईए ने उचित कार्रवाई करने का अनुरोध भी किया है.

बता दें यह मेल 8 अगस्त को जारी किया गया था. जिसमें सभी सुरक्षा एजेंसियों के खतरे के साथ प्रधानमंत्री के जीवन पर भी सीधे खतरे की बात की गई है. ई-मेल का पता लगने के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. खतरे के मद्देनजर पीएम मोदी की सुरक्षा कवच को बढ़ा दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार एनआईए ने इस मामले में अपनी ओर से किसी भी प्रकार से जांच नहीं की है. बता दें इस पूरे मामले से गृह मंत्रालय ने एसपीजी को अवगत कराया है. स्पेशल प्रोटक्शन ग्रुप यानी एसपीजी ही पीएम मोदी की सुरक्षा करता है.

एनआईए कई प्रमुख सुरक्षा एजेंसियों के भी संपर्क में है. इनमें रॉ, खुफिया ब्यूरो (आईबी), डिफेंस इंटेलिजेंस के प्रतिनिधि शामिल हैं. गौरतलब है कि यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है, जब पीएम मोदी के प्रति नफरत की राजनीतिक को बढ़ावा दिया जा रहा है. ई-मेल का खुलासा होने के बाद बाहरी तत्वों पर सख्ती से नजर रखी जा रही है. आतंकी हमलों को लेकर सुरक्षा एजेंसियां पहले ही अलर्ट कर चुकी हैं.

Suggested News