बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

करोना को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने पीएलवी की बुलाई बैठक, जागरूकता फैलाने का दिया निर्देश

करोना को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार ने  पीएलवी की बुलाई बैठक, जागरूकता फैलाने का दिया निर्देश

BEGUSARAI : व्यवहार न्यायालय के एशिया भवन में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश झा ने केरौना महामारी को लेकर पीएलबी की आपातकालीन बैठक बुलाई। बैठक दौरान उन्होंने सभी पीएलबी को कुरौना महामारी से बचने के लिए जागरूकता फैलाने का निर्देश दिया।

बैठक में शामिल रेड क्रॉस सोसाइटी के डॉ. निशांत रंजन ने बताया कि  करोना आज एक महामारी का रूप ले ली है। यह आज न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे दुनिया में एक खतरनाक महामारी बन चुकी है, जिससे आज पूरी दुनिया प्रभावित है। ऐसी स्थिति में भारत में प्रत्येक नागरिक को जागरूक होने की आवश्यकता है।

उन्होंने बताया कि जागरुकता ही बचाव है। इसलिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश झा ने बताया कि न्यायालय के कार्य आगामी 31 मार्च तक प्रभावित रहेंगे ऐसी स्थिति में किसी को भी न्यायालय आने की जरूरत नहीं है। 

वहीं डॉक्टर निशांत रंजन ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति को आपस में कम से कम 2 मीटर की दूरी बनाकर रखनी चाहिए और दिन में कम से कम 10 बार अपने हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से साफ करने चाहिए। इतना ही नही  सर्दी खांसी बुखार होने पर तुरंत हमे पास के अस्पताल में चिकित्सकों से सम्पर्क करना चाहिए। साथ ही हमे अन्य लोगों को भी ये सारी जानकारी देनी चाहिए और लोगों को जागरूक करना चाहिए,  क्यों कि सुरक्षा ही बचाव है।

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट

Suggested News