बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम के एलान पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, प्रधानमंत्री ने बिहार की गरीब जनता का दिल जीत लिया

पीएम के एलान पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, प्रधानमंत्री ने बिहार की गरीब जनता का दिल जीत लिया

Patna : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नवंबर माह तक गरीबों के बीच फ्री में अनाज वितरण की घोषणा के बाद बिहार में राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी जहां इस ऐलान को लेकर प्रधानमंत्री को बधाई दे रही है, वहीं विपक्षी पार्टी इसे चुनावी फायदा वाला ऐलान बता रहे हैं। 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आज प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर माह तक गरीबों के लिए अनाज वितरण की घोषणा कर बिहार की जनता का दिल जीत लिया है। गरीबों के लिए यह दशहरा दीपावली और छठ पर्व के उपहार से कम नहीं है। कोशिश यह है कि कोई भी गरीब भूखा ना सोए। 

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के संकल्प को साकार करने की दिशा में प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि पिछले 3 माह के लॉक डाउन की अवधि में भारत सरकार ने बिहार को खाद्यान्न और नकद के रूप में 11749 करोड़ों की मदद की है। उक्त अवधि में बिहार के 8.71 करोड़ गरीबों को 3 माह तक प्रतिमाह 5-5 किलो अर्थात 15 किलो चावल , और एक एक किलो दाल दिया गया।इसके अलावा परदेस से आए प्रवासी श्रमिकों  और गैर राशन कार्ड धारी 66.40 करोड़ लोगों को मई और जून में प्रतिमाह 5-5 किलो   यानी 10 किलो चावल और 2 किलो चना दाल दिया गया। 

डॉ. संजय जयसवाल ने विपक्ष के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये घोषणा बिहार चुनाव को लेकर है। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं को संकीर्ण मानसिकता और क्षेत्रीय तावाद से ऊपर उठकर सोचना चाहिए। प्रधानमंत्री के इस नए निर्णय से सिर्फ बिहार को नहीं बल्कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी के गरीब तक के गरीबों को लाभ मिलेगा।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News