बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, एक देश एक चुनाव पर होगी चर्चा

पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, एक देश एक चुनाव पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी ने एक देश, एक चुनाव के मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद भवन में सभी दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों की मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग 19 जून को होगी। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि पीएम मोदी इस बैठक में एक देश, एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से जुड़े कार्यक्रमों को लेकर चर्चा करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी ने 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसदों की मीटिंग भी बुलाई है। जोशी ने कहा कि पीएम मोदी संसद में टीम स्पिरिट पैदा करना चाहते हैं। 


रविवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय मीटिंग को लेकर प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हमें विपक्षी दलों के साथ ही सहयोगियों से भी सुझाव मिले हैं। मीटिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस बार संसद में कई नए चेहरे आए हैं और उनकी ओर से आने वाले विचारों को शामिल किया जाना चाहिए। 19 जून को होनी वाली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।
 
 सर्वदलीय बैठक के बाद जोशी ने कहा कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसके अलावा इस साल महात्मा गांधी का 150वां जयंती वर्ष मनाया जा रहा है। इस संबंध में आयोजनों के बारे में चर्चा करने तथा जिलों से संबंधित मुद्दों पर विचार विमर्श करने के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक बुलाई है। गौरतलब है कि सोमवार से संसद का बजट सत्र शुरू हो रहा है।

Suggested News