बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी और सीएम योगी ने सावरकर की दी श्रद्धांजलि, विपक्ष ने पूछा- अंग्रेजों से माफ़ी मांगने वाला कैसे हुआ ‘वीर’

पीएम मोदी और सीएम योगी ने सावरकर की दी श्रद्धांजलि, विपक्ष ने पूछा- अंग्रेजों से माफ़ी मांगने वाला कैसे हुआ ‘वीर’

दिल्ली. स्वतंत्रता सेनानी रहे विनायक दामोदर सावरकर यानी वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि दी. सावरकर की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया. त्याग और तप की प्रतिमूर्ति महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर जी को उनकी पुण्यतिथि पर सादर नमन. मातृभूमि की सेवा में समर्पित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा.पीएम के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर सावरकर को याद किया है.  

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया. उन्होंने ट्वीट किया- भारतीय स्वाधीनता आंदोलन के तेजस्वी नायक, महान क्रांतिकारी, प्रखर चिंतक, माँ भारती के अमर सपूत स्वातंत्र्यवीर विनायक दामोदर सावरकर जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि! स्वतंत्रता संग्राम में आपका अविस्मरणीय योगदान युगों-युगों तक राष्ट्र सेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा।

पीएम मोदी और सीएम योगी के अलावा भाजपा के अधिकांश शीर्ष नेताओं ने सावरकर को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजली दी. हालांकि भाजपा नेताओं की ओर से सावरकर को श्रद्धांजलि देना कई लोगों को पसंद नहीं आया. ट्विटर पर लोगों ने इसे लेकर भाजपा की खूब आलोचना की. कुछ लोगों ने पूछा कि अंग्रेजों से माफ़ी मांगने वाले सावरकर को वीर कहना कैसे जायज है. 

वीर सावरकर की कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां आलोचना करती रही हैं. विपक्ष का हमेशा कहना रहा है कि सावरकर ने जेल की सजा से बचने के लिए अंग्रेजों से माफ़ी मांगी थी. अब भाजपा नेताओं की ओर से सावरकर को श्रद्धांजलि देने पर एक बार फिर कई लोगों ने आलोचना की है. सावरकर का निधन 26 फरवरी 1966 को मुंबई में हुआ था. 


Suggested News