बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुर में सियासी फिजा बदलने पहुंचे पीएम मोदी, अगवानी में उमड़ी भीड़ को देखकर मोदी का उत्साह हुआ दोगुना

मणिपुर में सियासी फिजा बदलने पहुंचे पीएम मोदी, अगवानी में उमड़ी भीड़ को देखकर मोदी का उत्साह हुआ दोगुना

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मणिपुर के मतदाताओं से भाजपा को फिर से राज्य में सत्तासीन करने की अपील की. मणिपुर के हिंगांग में उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस बीच मोदी की अगवानी के लिए बड़ी संख्या में लोग रास्तों पर डटे दिखे. भीड़ को जोश और उमंग देखकर पीएम का उत्साह भी दोगुना दिखा. मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए कार्यों ने अगले 25 वर्षों में मणिपुर के विकास की नींव रखी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा राज्य में फिर से सरकार बनाएगी. आपने भाजपा के सुशासन और अच्छे इरादों को देखा है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मणिपुर में दशकों के कांग्रेस शासन के बाद राज्य में केवल असमानता ही देखी गई है.

जनसभा में पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री जिन रास्तों से गुजरे, वहां के लोगों में पीएम का जबरदस्त स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने भी समर्थकों को निराश नहीं किया और गाड़ी रुकावाकर लोगों से मिले. मणिपुर में अगले चरण की वोटिंग पांच मार्च को होगी, जबकि 10 मार्च को नतीजे सामने आएंगे. 

हिंगांग में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- पिछले महीने मणिपुर ने अपनी स्थापना के 50 साल पूरे किए. राज्य ने पिछले कुछ दशकों में कई सरकारें देखी हैं. दशकों के कांग्रेस शासन के बाद, मणिपुर में केवल असमानता थी. भाजपा सरकार ने असंभव को संभव बना दिया है और मणिपुर के हर क्षेत्र को बंद और नाकेबंदी से राहत मिली है. जबकि, कांग्रेस ने मणिपुर की मुख्य विशेषता बंद और नाकेबंदी को बना रखा था. प्रधानमंत्री ने युवाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि यहां के युवाओं ने हथियार छोड़ दिए हैं और विकास की लहर का नेतृत्व करने के लिए आगे आ रहे हैं.

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मणिपुर की बीरेन सिंह सरकार ने सभी को आगे बढ़ाते हुए मणिपुर के बदलाव का एक नया अध्याय लिखा है. भाजपा सरकार ने कोविड के दौरान राज्य का अच्छी तरह से ख्याल रखा है. मणिपुर में सभी को मुफ्त टीका उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने पूछा कि अगर इस तरह की महामारी 2017 से पहले आ गई होती, तो क्या होता.


Suggested News