पीएम मोदी आज करेंगें कुंभ स्नान, योगी के गढ़ से किसान सम्मान निधि की करेंगे शुरुआत

पीएम मोदी आज करेंगें कुंभ स्नान, योगी के गढ़ से किसान सम्मान निधि की करेंगे शुरुआत

NEWS4NATION DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो हफ्ते के अंदर आज चौथी बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर होंगें। पीएम मोदी आज गोरखपुर और प्रयागराज के दौरे पर रहेंगे। नरेंद्र मोदी प्रयागराज पहुँचकर कुंभ में डुबकी तो लगायेंगे ही साथ ही साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से किसान सम्मान निधि की शुरुआत भी करेंगे। उन्हें गोरखपुर में चल रहे राष्ट्रीय किसान अधिवेशन के समापन समारोह में शामिल होना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिसंबर में भी प्रयागराज आ चुके हैं लेकिन आज कुंभ स्नान के बाद वह त्रिवेणी पूजन के साथ अक्षयवट और सरस्वती कूप का दर्शन भी करेंगे। गोरखपुर में पीएम एक रैली को भी संबोधित करेंगे। जहां से एक अस्पताल में आयुष विंग और चीनी मिल का भी लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी गोरखपुर में ही देश की सबसे लंबी एलपीजी पाइपलाइन परियोजना की नींव रखेंगे। इसकी लंबाई 1987 किलोमीटर होगी। यह पाइपलाइन गोरखपुर से अहमदाबाद, उज्जैन, भोपाल, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी और लखनऊ होते हुए गोरखपुर तक पहुंचेगी। इस गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट पर 9 हजार करोड़ की राशि खर्च होगी। 

उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी के लगातार दौरों को लोकसभा चुनाव के नजरिए से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 2014 के लोकसभा चुनावों में यूपी की 80 में से 71 सीटें बीजेपी को मिली थीं और बीजेपी के लिए इस प्रदर्शन को दोहराना आसान नहीं होगा। खासतौर पर सपा-बसपा के एक साथ आने और कांग्रेस के लिए प्रियंका गांधी के मैदान में उतरने के बाद बीजेपी के सामने चुनौतियां बड़ी हैं। जाहिर है इसे देखते हुए पीएम मोदी खुद फ्रंट फुट पर आकर चुनावी पिच पर बैटिंग के लिए तैयार हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News