PM मोदी बोले- पहले की सरकार में 'पैसा हजम-परियोजना खत्म' वाला फार्मूला था...

PM मोदी बोले- पहले की सरकार में 'पैसा हजम-परियोजना खत्म' वाला फार्मूला था...

पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के चुनावी दौरे पर हैं . प्रधानमंत्री की आज तीन चुनावी सभा है। मोदी की पहली सभा दरभंगा में हैं। पीएम मोदी के संबोधन से पहले सीएम नीतीश कुमार ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की सरकार ने बिहार के विकास के लिए काफी प्रयास किया है। हर क्षेत्र में पीएम मोदी ने काफी मदद की है।

PM मोदी ने अपना संबोधन सीता मइया और राजा जनक को याद कर शुरू किया। मैथिली भाषा में उन्होंने मिथिला के लोगों को प्रणाम किया।प्रधानमंत्री ने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में आप लोग यहां पहुंचे हैं उन सबका अभिनंदन करते हैं। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना से सावधानी बरतते हुए सभी लोग एनडीए गठबंधन को वोट करे। पीएम मोदी ने कहा कि वीआईपी चीफ मुकेश सहनी और भाजपा नेता सुशील मोदी को कोरोना हो गया है।

पीएम मोदी ने महाकवि विद्यापति को याद किया।उन्होंने कहा कि मां सीता के क्षेत्र में आकर राम मंदिर निर्माण की आप सबको बधाई देता हूं,क्यों कि आप लोग उसके अधिकारी हैं. एनडीए की सरकार है जो कहती है वो कर के दिखाती है। घोषणा पत्र में जो वायदे हम करते हैं उसे पूरा करते हैं।प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कोरोना का संकट है। हमने इस संकट काल में गरीबों के हित में कदम उठाया और 8 महीने तक मुफ्त में राशन की व्यवस्था की गई है। बिहार के गरीबों को भी छठ तक मुफ्त राशन देने की व्यवस्था की गई है। हम पूरी ताकत में बिहार के लोगों को स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था करने का प्रयास किया है। 

प्रधानमंत्री ने विरोधियों पर अटैक करते हुए कहा,पहले की सरकार को विकास से कोई मतलब नहीं था। पहले की सरकार पैसा हजम-परियोजना खत्म को लेकर आगे बढ़ती थी। पहले बिहार की क्या स्थिति थी,यह हमसे अधिक आप जानते हैं। केंद्र में हमारी सरकार बनने और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार में आये तो कोसी महासेतू का लोकार्पण किया। केंद्र में एनडीए की सरकार आने पर ही यह संभव हो सका।

मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,मिथिलांचल की पहचान ही है- पान, माछ, मखाना......।इस क्षेत्र में इसकी काफी संभावना है.हमारी सरकार इनके विकास को लेकर लगातार प्रयास कर रही है।  जब करोड़ों का निवेश होगा,युवा उद्धमियों को अवसर मिलेगा तो बड़े रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।कोशिश है कि अलग-अलग जिलों में पीढ़ियों से जो धंधे चल रहे हैं उसे बढ़ाया जाये।

सीएम नीतीश बोले-बिहार में और विकास करूंगा

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दरभंगा में एम्स निर्माण की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद देते हैं। दरभंगा में एयरपोर्ट भी बन रहा है। ऐसी आसा है कि दरभंगा का एयरपोर्ट इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा। उन्होंने कहा कि अगर आप लोग फिर से मौका दीजिएगा तो प्रधानमंत्री के हाथ को मजबूत करूंगा और बिहार का और भी विकास होगा।

Find Us on Facebook

Trending News