बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना से जंग में दुनिया ने माना मोदी का दम,ट्रंप-मैक्रों जैसे नेताओं को भी पछाड़ा बने सबसे प्रभावशाली नेता

कोरोना से जंग में दुनिया ने माना मोदी का दम,ट्रंप-मैक्रों जैसे नेताओं को भी पछाड़ा बने सबसे प्रभावशाली नेता

DESK: दुनिया भर में जारी कोरोना संकट के बीच महामारी रोकथाम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व में सबसे प्रभावशाली नेता बन गए हैं. अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक पीएम मोदी को सर्वे में 68 रेटिंग मिली है. जबकि साल के शुरूआत में उनकी रेटिंग 62 प्रतिशत थी.इस सर्वे में पीएम मोदी सबसे आगे रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने इस सर्वे में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ दिया है. 

कठोर फैसलों के कारण पहले पायदान पर PM मोदी

बीते दिनों पीएम मोदी ने भारत में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकाउन का ऐलान किया था। यही नहीं 21 दिनों के लॉकडाउन को पीएम ने अब तीन मई तक बढ़ा दिया है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सार्क देशों के नेताओं के साथ कोरोना महामारी को रोकने को लेकर चर्चा की. पीएम मोदी ने दूसरे देशों को भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए जरुरी सामानों को मुहैया कराया है. फिर चाहे वो अमेरिका, ब्राजील को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा हो या फिर मॉरीशस समेत कई अन्य देशों को चिकित्सा आपूर्ती. इन सभी के कारण पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है.

अमेरिकी डेटा रिसर्चर कंपनी ने अपने अध्ययन में पाया है कि दुनिया के टॉप 10 देशों के राष्ट्राध्यक्षों की लिस्ट में भारते के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे ऊपर है। इस लिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आठवें नंबर पर हैं, वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन तीसरे स्थान पर। बता दें कि रिसर्चर कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने 1 जनवरी 2020 से लेकर 14 अप्रैल 2020 के बीच में अमेरिका और उससे बाहर का डेटा एकत्र कर यह निष्कर्ष दिया है। 

कौन-कौन हैं इस लिस्ट में
इस लिस्ट में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे हैं। 


Suggested News