पीएम मोदी की सौगात, अब पटना में पाइप लाइन से मिलेगी एलपीजी तो सीएनजी से दौड़ेंगी गाड़ियां

पीएम मोदी की सौगात, अब पटना में पाइप लाइन से मिलेगी एलपीजी तो सीएनजी से दौड़ेंगी गाड़ियां

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार को 33 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं का तोहफा दिया। पीएम मोदी ने बिहार को सौगात देते हुए कहा कि अब पटना में पाइप लाइन से एलपीजी और सीएनजी से गाड़ियां दौड़ेंगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि बरौनी का खाद कारखाना बिहार केसरी श्रीकृष्‍ण सिंह को हमारी नम्र श्रद्धांजलि है।

पीएम मोदी ने कहा कि पटना में गैस पाइपलाइन का उद्घाटन हो गया है। गैस परियोजनाओं से युवाओं को रोजगार मिलगा।प्रधानमंत्री ने कहा कि उर्जा गंगा परियोजना लोगों के जीवन में परिवर्तन आएगा। गैस आधारित अर्थव्यवस्था व स्‍वच्‍छ शहर हों, इसपर सरकार लगातार ध्यान दे रही है। पटना में सीएनजी रिफिलिंग सेंटर बनाए गए हैं। पाइपलाइन से गैस आपूर्ति‍ होगी। सीएनजी से गाड़ी चलाने का अर्थव्यवस्था और पर्यावरण दोनों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

 पीएम मोदी ने कहा कि खाद कारखानों से किसानों को खाद और युवाओं को रोगजार भी मिलेगा। बरौनी की परियोजना जो बंद पड़ी थी, उसे जीवित किया गया और इस कड़ी में कई और योजनाएं भी हैं।साथ ही बरौनी रिफाइनरी से कच्‍चे तेल शोधन की क्षमता बढ़ेगी। इससे नेपाल तक को फायदा होगा।

 उन्होंने कहा कि अगले 10 साल में साढ़े सात लाख रुपए किसानों के खाते में सीधे जमा किए जाएंगे। बिना बिचौलिए सीधे खाते में मिलने वाले इस रुपयों से किसानों को सीधा फायदा होगा।

 प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के 27 शहरों को आधुनिक सुविधाओं से जोड़ा जा रहा है। मेट्रो से पटना का भी तेजी से विकास होगा। पटना की मेट्रो परियोजना को भविष्य को ध्यान में रखते हुए विकसित किया जा रहा है। रेल के साथ-साथ शहर में भी स्मार्ट ट्रैफिक सिस्टम की योजना बनाई जा रही है। पटना रिवर फ्रंट से पर्यटकों को मदद मिलेगी।


Find Us on Facebook

Trending News