पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर फैसला आज, EC पर टिकी नजर

पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल पर फैसला आज, EC पर टिकी नजर

NEWS4NATION DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ की गई आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतों पर आज मंगलवार को चुनाव आयोग फैसला करेगा।

कांग्रेस ने बालाकोट हमले पर मोदी के बयान और अमित शाह द्वारा ‘मोदी की सेना' कहने के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से की है। 

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सेना और जवानों को राजनीति में घसीटने का आरोप लगाते हुए सोमावर को चुनाव आयोग से शिकायत की। साथ ही आग्रह किया कि कुछ दिनों के लिए मोदी को चुनाव प्रचार से रोका जाए। .

पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री के वाराणसी में भाषण तथा एक चैनल को दिए साक्षात्कार में बालाकोट एयर स्ट्राइक और पुलवामा हमले का उल्लेख करने के लिए आयोग को दो अलग-अलग ज्ञापन सौंपे। 

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, हम चुनाव आयोग के पास आचार संहिता से जुड़े मुद्दे लेकर गए। पहला मुद्दा प्रधानमंत्री की ओर से सेना के जवानों को राजनीति में घसीटने का है। यह चुनाव आयोग की ओर से तय नियम का उल्लंघन है। 

वहीं भाजपा ने राहुल गांधी के ‘चौकीदार चोर है' के नारे को आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट से राहुल को फटकार लग चुकी है। कोर्ट ने राहुल के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी किया हुआ है। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने बयान को लेकर खेद जताया था। 

Find Us on Facebook

Trending News