पीएम मोदी ने अनोखे तरीके से मनाया रक्षा बंधन, हर घर तिरंगा के लिए बच्चों से विशेष अपील

पीएम मोदी ने अनोखे तरीके से मनाया रक्षा बंधन, हर घर तिरंगा के लिए बच्चों से विशेष अपील

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री कार्यालय में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। इस दौरान नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने वाले सफाई कर्मियों, सहायकों, अन्य कर्मचारियों की बेटी से राखी बंधवाई। इसको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से एक वीडियो भी साझा किया गया है। वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों से राखी बंधवाते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान बच्चे काफी खुश नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों से बातें करते भी दिखाई दे रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक मोदी को राखी बांधने वालों में सफाई कर्मी, सहायक, माली और वाहन चालकों की बेटियां शामिल थीं।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एक और दिलचस्प काम किया गया है। इसका भी वीडियो प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से साझा किया गया है। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों के हाथों में तिरंगा थमाते दिखाई दे रहे हैं। वह बच्चों के साथ हंसी मजाक भी कर रहे हैं और हाथों में झंडा लहरा रहे हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों को तिरंगा फहराने के लिए भी प्रेरित कर रहे हैं। 

बच्चों से वह सवाल करते सुनाई दे रहे हैं कि आजादी के कितने साल हुए। बच्चों की ओर से जवाब आता है- 75 साल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों से पूछते हैं, 15 अगस्त को क्या करोगे? बच्चे कहते हैं झंडा लहराएंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों को तिरंगे के बारे में बताते भी दिखाई दे रहे हैं।


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों पर तिरंगा लहराने की अपील भी की है। देश अपने आजादी के 75 व वर्षगांठ मना रहा है। इस अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कई कार्यक्रम भी किए जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को रक्षा बंधन के अवसर पर लोगों को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘रक्षा बंधन के खास अवसर पर सभी को बधाई।’’ यह त्योहार भाई और बहन के बीच प्रेम का प्रतीक है।


Find Us on Facebook

Trending News