बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारी विरोध प्रदर्शन के बीच आज से दो दिवसीय कोलकाता दौरे पर PM मोदी, CM ममता बनर्जी करेंगी मुलाकात

भारी विरोध प्रदर्शन के बीच आज से दो दिवसीय कोलकाता दौरे पर PM मोदी, CM ममता बनर्जी करेंगी मुलाकात

NEWS4NATION DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंच रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर पश्चिम बंगाल में चल रहे टीएमसी के भारी विरोध प्रदर्शनों के बीच पीएम का यह कोलकाता दौरा हो रहा है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ट्वीट कर अपने पश्चिम बंगाल दौरे की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है मैं आज और कल के अपने पश्चिम बंगाल दौरे को लेकर उत्साहित हूं। इस दौरान मुझे स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर रामकृष्ण मिशन जाने का भी मौका मिलेगा। इस स्थान पर कुछ खास है।

यही नहीं पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में रामकृष्ण मिशन के ही स्वामी आत्मास्थानंद को भी याद किया। उन्होंने कहा कि इस मौके पर उनकी कमी खलेगी। उन्होंने ही मुझे जन सेवा ही प्रभु सेवा की सीख दी थी।

पीएम के इस दौरे के दौरान सीएम ममता बनर्जी उनसे राजभवन में मुलाकात करेंगी। बताया जा रहा है कि पीएम और सीएम के बीच यह मुलाकात अकेले में होगी। शाम को राजभवन में मुलाकात तय है।

सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निर्धारित समय के अनुसार आज शनिवार को शाम करीब चार बजे प्रधानमंत्री के शहर पहुंचने के बाद दोनों नेताओं के बीच बैठक होगी। हालांकि, बैठक के अजेंडे का खुलासा नहीं किया। 

इधर प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए बड़ी संख्‍या में छात्रों ने प्रदर्शन का फैसला किया है। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए राजभवन के आसपास धारा 144 लगा दी गई है। राजभवन और एयरपोर्ट के आसपास भारी संख्‍या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। पीएम मोदी अगर सड़क मार्ग से राजभवन जाते हैं तो उसके लिए एयरपोर्ट से राजभवन तक पूरी सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। पूरी सड़क पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।

Suggested News