पीएम मोदी ने किया बड़ा खुलासा, कहा-बनना चाहता था सैनिक, भटकता-भटकता बन गया प्रधानमंत्री

पीएम मोदी ने किया बड़ा खुलासा, कहा-बनना चाहता था सैनिक, भटकता-भटकता बन गया प्रधानमंत्री

NEWS4NATION DESK :पीएम मोदी ने अपने जीवन का बड़ा खुलासा किया है। सिने अभिनेता अक्षय कुमार को एक एक गैर राजनीतिक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा है कि  बचनप में मैं सेना में जाना चाहता था। मैंने सैनिक स्कूल में दाखिला लेने की कोशिश की। मैं रासबिहारी शिक्षक के पास गया। रामकृष्ण मिशन में गया। मैं भटकता रहा। कोई गाइडेंस नहीं मिलता था। भटकता हुआ यहां तक पहुंच गया। यह नहीं कह सकता हूं कि अगर पीएम नहीं होता तो क्या होता।

दरअसल इस चुनावी मौसम में पीएम नरेंद्र मोदी ने सिने स्टार अक्षय कुमार को गैर राजनीतिक इंटरव्यू दिया है। उन्होंने इस दौरान उन्होंने अपने जीवन से जुड़े कई राज खोले। अक्षय ने जब उनसे पूछा कि आपके मन में पीएम बनने की इच्छा कब आई? इस सवाल पर उन्होंने बड़ा खुलासा किया। 

उन्होंने कहा कि कभी मेरे मन में प्रधानमंत्री बनने की इच्छा नहीं थी, लेकिन सफर चलता रहा और इस पद तक पहुंच गया। पीएम मोदी ने कहा कि 'कभी मेरे मन में प्रधानमंत्री बनने का विचार नहीं आया और सामान्य लोगों के मन में ये विचार आ भी नहीं सकता है। मेरा जो फैमिली बैकग्राउंड हैं उसमें मुझे कोई छोटी नौकरी मिल जाती तो मेरा परिवार और मेरी मां बहुत खुश होती और आस-पड़ोस के लोगों को मिठाई खिला देती। कहती चलो बेटा को नौकरी मिल गई।

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने गांव से बाहर की दुनिया कभी नहीं देखी थी। लेकिन जिम्मेदारियां मिलती गई। सफर चलता रहा। यहां तक पहुंच गया। मुझे स्वंय सब अन-नेचुरल लगता है। मुझे भी आश्चर्य होता है कि लोग इतना प्यार कैसे करते हैं।

उन्होंने बताया कि बचपन में मुझे किताबे पढ़ना बड़ा शौक था। बड़े बड़े लोगों की जीवनी पढ़ता था। कभी फौज वाले निकलते थे तो बच्चों की तरह खड़ा होकर उन्हें सेल्यूट करता था। 1962 के युद्ध के समय बगल के स्टेट से हमारे यहां से काफी फौजी गुजरते थे। मैं उन्हें सलाम करता था।

पीएम मोदी ने कहा कि सेना के जवानों को देखकर मेरे अंदर एक हलचल पैदा होती थी। मैं सेना में जाना चाहता था। मैं सैनिक स्कूल में दाखिला लेने की कोशिश की। मैं रासबिहारी शिक्षक के पास गया। रामकृष्ण मिशन में गया। मैं भटकता रहा। कोई गाइडेंस नहीं मिलता था। भटकता हुआ यहां तक पहुंच गया। यह नहीं कह सकता हूं कि अगर पीएम नहीं होता तो क्या होता।

Find Us on Facebook

Trending News