बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पटनावासियों को पढ़ाया सफाई का पाठ

PM ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पटनावासियों को पढ़ाया सफाई का पाठ

पटना सिटी: सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान की सफलता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 9.30 बजे 17 जगहों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हजारों स्वच्छाग्रहियों को संबोधित कर रहे है. उस कड़ी में बिहार से दशमेश पिता श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के जन्मस्थली तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब को चुना गया जँहा आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार व पटना वासियों ने सम्पूर्ण स्वच्छ्ता अभियान की सीख लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान पर जोड़ देते हुये कहा कि आसपास के सफाई की ताकत से आज देश के हर कोने में सफाई की जा रही है. 2अक्टूबर को गाँधी जयंती के मौके पर जो स्वच्छता अभियान की मुहिम छेड़ी गई है वो आज सफल होते दिख रही है. सफाई आज देश का मिशन बन गया है।घर से लेकर बाहर तक और देश तक सफाई का मिशन स्वच्छ रखना ही हमारी कर्तव्य है. 

आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सुपर स्टार अमिताभ बच्चन, सफल कारोबारी टाटा समूह के मालिक रत्न टाटा समेत देश के कई लोगो से स्वच्छ भारत पर बात कही और तख्त श्री हमन्दिर जी पटना साहिब में प्रमुख्य जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह ने स्वच्छ भारत पर सीधे जोर दिया। और कहा कि सफाई तभी सफल होगा जब मन मे सेवा का भावना होगा। भारत और बिहार गुरुओं की धरती रही है जहाँ गुरुओं ने भी सफाई पर जोड़ दिया है और आज यही कड़ी को देश से जोड़ते मैने देश मे सफाई को मुख्य मुद्दा बना दिया।

आज तख्त श्री हमन्दिर जी पटना साहिब में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग कार्यक्रम में सुरक्षा बधाई गई हर जगह सुरक्षाकर्मी तैनात रहे साथ ही ड्रोन के माध्यम से भी सुरक्षा तथा कवरेज की जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सिक्ख धर्म के पहले गुरु श्री गुरु नानक सिंह जी महाराज का प्रकाश पर्व पूरे देश मे मनाया जायेगा।


Suggested News