बिहार के सिल्कसिटी से पीएम मोदी ने चीन को दी चेतावनी, कहा- त्योहारों पर जो भी खरीदें, लोकल खरीदें

बिहार के सिल्कसिटी से पीएम मोदी ने चीन को दी चेतावनी, कहा- त्योहारों पर जो भी खरीदें, लोकल खरीदें

BHAGALPUR: बिहार में विधान सभा का चुनाव होना है। इसके साथी त्योहारों का मौसम है। जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने सिल्कसिटी भागलुप के चुनावी सभा में आम लोगों से अपील की है। आम लोगों से अपील करेत हुए पीएम मोदी लोकल को भोकल बनाने के उद्देश्य से सिल्क की साड़ी , मिट्टी के बर्तन, दीए सहित स्थानीय लोगों के उत्पादन की खरीदारी करने पर बल दिया। भागलपुर की रैली में पीएम मोदी ने की खास अपील त्योहार पर जो भी खरीदें, लोकल खरीदें। 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने त्मनिर्भर बिहार का नारा भी दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार की तीन चुनावी सभाओं को संबोधित किया। भागलपुर में अपनी चुनावी सभा में लोगों से एक खास अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि त्योहार के इस माहौल में लोग जो भी सामान खरीदें, लोकल ही खरीदें। भागलपुर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर बिहार और वोकल फॉर लोकल के नारे को भी दोहराया। 

अपनी सभा में पीएम मोदी बोले कि त्योहारों के वक्त में लोकल ही सामान खरीदें। भागलपुर की सिल्की साड़ी, मंजूसा पेंटिंग और अन्य उत्पादों का जिक्र किया और कहा इनका समर्थन करें। पीएम मोदी ने कहा कि मिट्टी के बर्तन, दीये और खिलौने जरूर खरीदें। अगर हम मिलकर कोशिश करेंगे तो बिहार आत्मनिर्भर बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले भी अपने कई कार्यक्रम में बिहार की काफी चीज़ों का जिक्र करते आए हैं। 

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने मधुबनी की पेंटिंग और उसके डिजाइन के बनाए जा रहे मास्क की काफी तारीफ की थी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से चीन के अर्थव्यवस्था पर करारा प्रहार किया है। गौरतलब है कि दीपावली और दुर्गापुजा में चाईनीज आईटीम की खरीदारी जोरों पर होती है। जिसका फायदा चीन की अर्थव्यवस्था पर पड़ता है। पीएम के इस ऐलान के बाद चीन की अर्थव्यवस्था की कमर टूट जाएगी। 

Find Us on Facebook

Trending News