बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ताबड़तोड़ प्रचार के बाद अब शिव के शरण में पीएम मोदी, जीत के लिए मांगा आशीर्वाद

ताबड़तोड़ प्रचार के बाद अब शिव के शरण में पीएम मोदी, जीत के लिए मांगा आशीर्वाद

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव में ताबड़तोड़ प्रचार के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूजा-अर्चना में जुट गए है। पीएम आज भगवान शिव की शरण में केदारनाथ पहुंचे हैं। 

प्रधानमंत्री यहां हेलिकॉप्टर से उतरने पर स्लेटी रंग के पहाड़ी परिधान और पहाड़ी टोपी पहने और कमर में केसरिया गमछा बांधे नजर आएं। हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के पैदल रास्ते के दोनों ओर मौजूद श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगो का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया। 

वहीं मंदिर परिसर में पहुंचने पर केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया। जिसके बाद वह भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक के लिये मंदिर के गर्भगृह में दाखिल हुए। करीब आधे घंटे चली इस पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की और हाथ हिलाकर श्रद्धालुओं का अभिवादन किया।

शिव दर्शन और पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी ने यहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। पीएम केदारनाथ गुफा में ध्यान भी करेंगे और कल रविवार को बद्रीनाथ जायेंगे। 

गुरुड़चट्टी में साधना के बाद यह पहला मौका है जब मोदी केदारनाथ में ध्यान करेंगे। साल 2017 में कपाट खुलने के मौके पर पीएम ने प्रथम भक्त के तौर पर बाबा केदार के दर्शन कर रुद्राभिषेक किया था। उसके बाद से अब वे चौथी बार केदारनाथ आए हैं। 2013 में केदारनाथ में आई आपदा के बाद पुनर्निर्माण पर लगातार उनकी नजर रही है।

केदारनाथ के पुनरुत्थान का जिम्मा संभालने के बाद मोदी ने ही केदारनाथ गुफा के पुनर्निर्माण के निर्देश दिए थे। पिछले साल बनकर तैयार गुफा का संचालन इस साल से शुरू हो गया। इस साल महाराष्ट्र के जय शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुफा में रुकने वाले दूसरे भक्त होंगे।


बता दें कि 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग भी होनी है। इस चरण में पीएम मोदी की संसदीय सीट वाराणसी भी शामिल है, जहां से पिछले बार उन्होंने बड़े अंतर से चुनाव जीता था। इसके अलावा 23 मई को आने वाले नतीजों से पहले पीएम का यह दौरा काफी अहम है, क्योंकि कहा यह जा रहा है कि प्रधानमंत्री चुनावी रण में ताकत झोंकने के बाद अब भगवान से अपनी पार्टी की जीत का आशीर्वाद भी मांगेंगे।

हालांकि पीएम का यह दौरा पूरी तरह से आध्यात्मिक बताया जा रहा है। 

Suggested News