PM MODI IN UP: राज्य को मिली 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, विपक्षी दलों को कहा- पहले चलती थी भ्रष्टाचार की ‘साइकिल’

PM MODI IN UP: राज्य को मिली 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात, विपक्षी दलों को कहा- पहले चलती थी भ्रष्टाचार की ‘साइकिल’

SIDDHARTHNAGAR: विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की सियासत गरम तवे के समान हो चुकी है। सभी बड़े-छोटे दल एक्टिव हो गए हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी अपने एकदिवसीय दौरे पर सिद्धार्थनगर पहुंचे हैं। जिसके बाद वह अपने संसदीय क्षेत्र बनारस भी जाने वाले हैं।

5 दिनों में दूसरी बार यूपी पहुंचे पीएम मोदी

पांच दिनों में यह प्रधानमंत्री का दूसरा उत्तर प्रदेश दौरा है। बता दें कि यह 9 कॉलेज सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में स्थित हैं। इन 9 मेडिकल कॉलेजों की लागत 2,329 करोड़ रुपये है। उत्तर प्रदेश वासियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी सरकार ने संकल्प लिया था कि हर जिले में एक नया मेडिकल कॉलेज होगा। उसी संकल्प को पूरा करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार गतिशील दिखाई पड़ रही है।

पहले खुद की तिजोरी भरना थी प्राथमिकता

इस दौरान एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों ने सहयोग नहीं दिया। विकास कार्यों पर राजनीति की गई। पिछली सरकारों के लिए प्राथमिकता खुद के घर की तिजोरी भरना थी, लेकिन हमारी सरकार की प्राथमिकता जनहित है। डबल इंजन की सरकार में पूर्वांचल अब मेडिकल क्षेत्र से लैस बन रहा है।

सपा सहित विपक्ष पर किया जोरदार हमला

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘7 साल पहले जो दिल्ली में सरकार थी और 4 साल पहले जो यहां यूपी में सरकार थी, वो पूर्वांचल में क्या करते थे? जो पहले सरकार में थे, वो वोट के लिए कहीं डिस्पेंसरी की, कहीं छोटे-मोटे अस्पताल की घोषणा करके बैठ जाते थे. उसमें भी लंबा वक्त लगता था. सालों तक बिल्डिंग ही नहीं बनती थी, बिल्डिंग होती थी तो मशीनें नहीं होती थीं, या डॉक्टर और दूसरा स्टाफ नहीं होता था. ऊपर से गरीबों के हजारों करोड़ रुपए लूटने वाली भ्रष्टाचार की सायकिल चौबीसों घंटे अलग से चलती रहती थी. आज साढ़े चार साल की योगी सरकार में 16 नए मेडिकल कॉलेज कार्यरत हैं. जबकि 30 निर्माणाधीन हैं.’

Find Us on Facebook

Trending News