PM मोदी कल UNGA के 75वें सत्र में भाषण देंगे, आतंकवाद होगा मुख्य मुद्दा

PM मोदी कल UNGA के 75वें सत्र में भाषण देंगे, आतंकवाद होगा मुख्य मुद्दा

Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 75वें सत्र में आम सभा को संबोधित कर सकते हैं. तय कार्यक्रम के आधार पर पीएम मोदी के लिए भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 6 बजे (न्यूयॉर्क में करीब सुबह 9 बजे) का वक्त निर्धारित किया गया है. हालांकि अभी यह समय फिक्स नहीं है. शनिवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी UNGA में भाषण देंगे.

कोरोना संकट के दौर में हो रहे संयुक्त राष्ट्र के 75वें UNGA का थीम है 'द फ्यूचर वी वांट, द यूनाइटेड नेशंस वी नीड, रीअफ्रेमिंग आवर कलेक्टिव कमिटमेंट टू मल्टीलैट्रेलिज्म-कन्फ्रंटिंग द कोविड-19 थ्रू इफेक्टिव मल्टीलेटरल एक्शन.' पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शनिवार को महासभा को संबोधित करेंगे. पीएम इमरान का भाषण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद है. इमरान भारतीय समयानुसार रात सवा 10 बजे भाषण देंगे. 

कोरोना महामारी की वजह से दुनिया में ज्यादातर कार्यक्रम वर्चुअल स्तर पर आयोजित हो रहे हैं, ऐसे में संयुक्त राष्ट्र महासभा का 75वां सत्र भी वर्चुअल स्तर पर हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन न्यूयॉर्क के UNGA हॉल में एक पूर्व रिकॉर्डेड वीडियो स्टेटमेंट के माध्यम से होगा.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के दौरान भारत के सामने आतंकवाद समेत कई अहम मुद्दे होंगे जिन्हें इस मंच के जरिए उठाएगा. प्रधानमंत्री मोदी आतंकवाद पर नियंत्रण को लेकर वैश्विक कार्रवाई को मजबूत करने के लिए अनुमोदन समितियों में संस्थाओं और व्यक्तियों को सूचीबद्ध करने की प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता के लिए जोर दे सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News