मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, नई कैबिनेट गठन की कवायद शुरु

मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा, नई कैबिनेट गठन की कवायद शुरु

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपते हुए लोकसभा भंग करने की सिफारिश की है। राष्ट्रपति ने मोदी का इस्तीफा तत्काल स्वीकार कर लिया है और नयी व्यवस्था होने तक प्रधानमंत्री पद का पदभार संभालाने का आग्रह किया है।

 इसके साथ ही बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की रिकॉर्ड जीत के बाद नई सरकार गठित होने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस क्रम में एनडीए के संसदीय दल की बैठक शनिवार को शाम 5 बजे बुलाई गई है। इसमें गठबंधन के सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे। 

बताया जा रहा है कि इस दौरान औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेता चुना जा सकता है। उधर शनिवार को ही बीजेपी संसदीय दल की भी बैठक होनी है।  

बता दें कि बीजेपी ने अकेले 303 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। वहीं, यूपीए के खाते में 82 और महागठबंधन को मात्र 15 सीटें मिली हैं। बीजेपी समेत समूचे सहयोगी दलों में जश्न का माहौल है और इसके साथ कैबिनेट में जगह को लेकर भी चर्चा का दौर शुरू हो गयी है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल से ज्यादा सांसदों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

Find Us on Facebook

Trending News