बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM मोदी की मुंहबोली मुस्लिम बहन ने बांधी राखी, 24 साल से मना रही हैं भाई-बहन का त्योहार

PM मोदी की मुंहबोली मुस्लिम बहन ने बांधी राखी, 24 साल से मना रही हैं भाई-बहन का त्योहार

NEW DELHI : रक्षा बंधन का त्योहार आज पूरे हर्षोल्लास के साथ पूरे देशभर में मनाया जा रहा है। इस खास दिन पर सभी बहनें अपने भाइयों की कलाइयों पर राखी बांधती हैं। रक्षाबंधन के मौके पर पीएम मोदी की मुस्लिम बहन ने राखी बांधी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख ने इस बार भी उनकी कलाई पर प्यार सजाया है। कमर मोहसिन शेख पीएम मोदी को पिछले 24 साल से राखी बांध रही हैं। कमर मोहसिन पीएम मोदी को तब से जानती है जब से वह आरएसएस के साथ काम करते थे।

 पीएम मोदी की राखी सिस्टर कहने जानी वाली कमर मोहसिन शेख ने बताया है कि 'जब मैंने पहली बार भाई नरेंद्र मोदी को पहली बार राखी बांधी थी, तो वह RSS के एक कार्यकर्ता थे। उन्हें राखी बांधते हुए 24 साल हो गए हैं। उनके व्यहवार में कोई बदलाव नहीं आया है। यह सिर्फ इतना है कि वह व्यस्त हो गए हैं इसलिए हमें कम समय मिलता है, इसके अलावा बाकी सब कुछ समान है

कौन हैं मोहसिन शेख?

कमर मोहिसन शेख विख्यात चित्रकार मोहसिन शेख की पत्नी और स्वीमर सूफियान शेख की मां हैं। मूल पाकिस्तान की कमर शेख की शादी 1981 में हुई थी। जिसके बाद वह अहमदाबाद आ गई। सन् 1995 में उनकी मुलाकात गुजरात के तत्कालीन राज्यपाल डॉ. स्वरूपसिंह से हुई। वे उनरे अपनी बेटी मानते थे। इसी दौरान जब वह पाकिस्तान जा रही थी, तब खुद स्वरूपसिंह उनके एयरपोर्ट तक छोड़ने आए थे। उनके साथ नरेंद्र मोदी भी थे। इस समय मोदी भाजपा के प्रदेश महामंत्री थे। उन्होंने बताया कि मुझे विदा करते समय स्वरूपसिंह ने पीएम मोदी से कहा कि यह मेरी बेटी है, इसका हमेशा ख्याल रखना। इस पर मोदी ने कहा कि अगर ये आपकी बेटी हैं तो फिर मेरी बहन हुईं। बस इसके बाद से ही मैंने रक्षाबंधन पर मोदी को राखी बांधनी शुरू कर दी।

सुषमा स्वराज ने बांधी वेंकैया नायडू को राखी

वहीं पीएम मोदी को स्कूली बच्चों ने भी राखी बांधी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की कलाई पर राखी का अटूट बंधन बांधा।


Suggested News