बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा गूगल, आज PM मोदी और सुंदर पिचाई में हुई थी बातचीत

भारत में 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा गूगल, आज PM मोदी और सुंदर पिचाई में हुई थी बातचीत

NEW DELHI : दुनियाभर को चपेट में ले चुकी कोरोना महामारी के बीच दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने एक बेहद अहम कदम के तहत भारत में 10 अरब अमेरिकी डॉलर के निवेश की घोषणा की है. गूगल के मुताबिक, यह अहम कदम निवेश गंतव्य के रूप में भारत के खुलेपन और आकर्षण को साफ-साफ दर्शाता है. गूगल का कहना है कि इस निवेश से 'डिजिटल इंडिया' के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के इरादों को अमली जामा पहनाने में मदद मिलेगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई सोमवार को ही वीडियो कॉल पर बातचीत हुई, जिसके दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी.

पीएम मोदी ने कहा, 'सुंदर पिचाई से बातचीत के दौरान मैंने नई कार्य संस्कृति के बारे में बात की जो कोरोना के समय में उभर रही है. हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की ताकि आगे की रणनीति बनायी  जा सकें .इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मुझे गूगल की ओर से कई सेक्टर में किए जा रहे कामों के बारे में पता चला. खासतौर पर एजुकेशन, लर्निंग, डिजिटल इंडिया, डिजिटल पेमेंट समेत अन्य क्षेत्रों की भी जानकारी मिली.पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई के साथ गूगल समेत भारत में टेक्नोलॉजी क्षेत्र में संभावनाओं पर भी बात की.

बता दें कि अपने पिछले संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया था. उन्होंने कहा था कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है. अगर भारत का युवा चाहे तो हर सेक्टर में अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवा सकता है. इसी आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत पीएम मोदी कई सेक्टर से जुड़े लोगों से चर्चा कर रहें हैं. 

Suggested News