बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- योगी जी ने आपदा को अवसर में बदला

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- योगी जी ने आपदा को अवसर में बदला

Desk:- कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन को लेकर बडी संख्या में मजदूर वापस अपने घरों को लौट आए हैं. देश के मजदूरों के हालात ख़राब हैं, बड़ी संख्या में लौटे मजदूर बेरोजगार हुए हैं. जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश से वापस लौटे मजदूरों को यहीं रोजगार दी जायेगी. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी सरकार के ‘आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान’ की शुरुआत की.

इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को मंत्र दिया. पहले जिस कामगार और श्रमिकों के लिए जिन जिन  योजनाओं को आगे बढ़ाने का मार्गदर्शन दिया गया था. 

अब रोजगार के क्षेत्र में ध्यान दिया जा रहा है आपको बता दें की लॉकडाउन  के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम ने कई बड़ी कंपनियों से MoU साइन किये थे. ताकि करीब 20 लाख श्रमिक जो देश के अलग-अलग राज्यों से सूबे में वापस लौट आये हैं. उनको रोजगार मिल सके 

उत्तर प्रदेश सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 18 साल से कम बच्चों को छोड़कर बाकी  सभी प्रवासी श्रमिकों यानी लगभग 30 लाख मजदूरों की स्किल मैपिंग कराई  हैं. उन्होंने ये भी कहा की आत्मनिर्भर यूपी रोजगार अभियान के तहत सूबे में लौटे करीब सवा करोड़ श्रमिकों  को रोजगार देने की योजना बनायीं गयी है. यही  नहीं  25 अलग-अलग योजनाओं को मिलाकर मजदूरों को काम दिया जाएगा. 


Suggested News