बिहार विस चुनाव के पहले PM मोदी ने दी 901 करोड़ की बड़ी सौगात,एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का किया उद्घाटन

बिहार विस चुनाव के पहले PM मोदी ने दी 901 करोड़ की बड़ी सौगात,एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का किया उद्घाटन

PATNA: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास कार्यक्रमों में तेजी आ गई है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पारादीप-मुजफ्फरपुर एलपीजी पाइपलाइन परियोजना के तहत हरसिद्धि पूर्वी चंपारण में हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और दुर्गापुर-बांका क्षेत्र में इंडियन ऑयल के नवनिर्मित बांका एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन किया। 

पीएम मोदी ने पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर-बांका खंड के 634 करोड़ की लागत से 193 किमी लंबी पाइपलाइन का भी उद्घाटन किया। बिहार में विधानसभा चुनाव की आचार संहिताा लागू होने के पहले तक प्रधानमंत्री बिहार में 16 हजार करोड़ की योजनाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं। आज का कार्यक्रम भी उसी की एक कड़ी है.बता दें कि  इसके पहले पीएम मोदी ने बिहार में मत्स्यपालन, पशुपालन से जुड़ी 294 करोड़ रुपयों की योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास किया था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 15, 18, 21 और 23 सितंबर को  भी कई योजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास करेंगे। 

पीएम मोदी ने कहा कि गैस और पेट्रोलियम पर 21 हजार करोड़ खर्च होगा। मोतिहारी पाइपलाइन का काम भी पूरा हो गया है। नए भारत और नए बिहार की पहचान को मजबूत करना है। विकास के बिहार में नीतीश की भूमिका काफी है।उन्होंने कहा कि बिहार में सामर्थ्‍य की कमी नहीं है। यहां प्राकृतिक संरचनाओं की भरमार है। बिहार राजनीतिक कारणों से पीछे रहा है। पीएम ऊर्जा गंगा योजना से पूर्वी बिहार को जोड़ना का प्रयास है। तीन हजार किलोमीटर गैस लाइन से जोड़ा जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News