बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सफल हुआ पीएम मोदी का ऑपरेशन गंगा, यू्क्रेन से छात्रों का आखिरी जत्था पहुंचा पटना

सफल हुआ पीएम मोदी का ऑपरेशन गंगा, यू्क्रेन से छात्रों का आखिरी जत्था पहुंचा पटना

पटना. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में यूक्रेन के सुमी में फंसे छात्रों का आखरी जत्था दिल्ली पहुंचा है। कुल 11 छात्र शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे हैं। इसमें पटना एयरपोर्ट पर 2 छात्रा और 5 छात्र शुक्रवार को पहुंचे हैं। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर राज्यसभा सांसद सांसद सुशील मोदी ने छात्रों माला पहना कर उत्साहवर्धन किया है।

वहीं इस मौके पर राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बताया कि ऑपरेशन गंगा के तहत 20 हजार से अधिक युद्ध में फंसे भारत अहित अन्य पड़ोसी देशों के छात्रों को वतन वापसी कराई गई है, शुक्रवार को 11 आखिरी बचे छात्रों को केंद्र सरकार और बिहार सरकार ने सुरक्षित रूप वतन वापसी करा ली है। राज्यसभा सांसद ने कहा कि 7 बच्चे पटना एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। 4 बच्चे अभी दिल्ली से पटना के लिए अगली फ्लाइट से रवाना हुए। जिन्हें बिहार सरकार की मदद से उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा।

सुशील मोदी ने कहा कि मैं दोनों सरकार को धन्यवाद देता हूँ जिनके सहयोग से इन छात्रों के परिवारों के चेहरे पर खुशियां लौटी है। विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि इस विकट परिस्थितियों में ऑपरेशन गंगा चला कर सैन्य विमानों से युद्ध मे फंसे भारतीयों को निकालना काबिले तारीफ है। वहीं वतन वापसी छात्रो में खुशी का ठिकाना नहीं था।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Suggested News