बिहार में पैदा हुए महान विभूति को पीएम मोदी ने किया नमन, सीएम नीतीश ने भी किया त्यागमयी जीवन को याद

बिहार में पैदा हुए महान विभूति को पीएम मोदी ने किया नमन, सीएम नीतीश ने भी किया  त्यागमयी जीवन को याद

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को बिहार में पैदा हुए सिखों के दशमे गुरु गुरु गोविंद सिंह को याद किया. उनके अनुकरणीय जीवन से प्रेरणा लेने की बात करते हुए गुरु गोविंद सिंह की वीरता और मानव सेवा को याद किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने को सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. मोदी ने ट्वीट किया कि गुरु गोबिंद सिंह का अद्वितीय साहस आने वाले वर्षों में लोगों को प्रेरित करता रहेगा और गुरु की प्रशंसा करते हुए उन्होंने अपने एक पुराने भाषण की वीडियो भी साझा की.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘उनके प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर मैं श्री गुरु गोबिंद सिंह जी को नमन करता हूं और मानवता के लिए उनके योगदान को याद करता हूं। उनका अद्वितीय साहस आने वाले वर्षों में लोगों को प्रेरित करता रहेगा। 

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्विट में कहा, दशमेश पिता श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व के अवसर पर समस्त राज्यवासियों एवं देशवासियों विशेषकर सिख भाई-बहनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. दशमेश पिता श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज सरबंसदानी थे. उन्होंने कहा, उनका जीवन त्याग, बलिदान और मानवता की सेवा को समर्पित था। श्री गुरू गोविंद सिंह जी महाराज के संदेशों को अपनाकर हम सब समाज में प्रेम, आदर और सद्भाव के रिश्तों को मजबूत करें, यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

बिहार की राजधानी पटना के पटना साहिब स्थित गुरूद्वारे में देश भर से श्रद्धालु पहुंचे है. वहां मेला सा नजारा है. हजारों की संख्या में लोग सुबह से गुरूद्वारे में दर्शन-पूजन को पहुंच रहे हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News