बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी ने लिखा खुला खत, जनता से कहा- प्लीज अपने पैर पर खड़े हो जाइए

पीएम मोदी ने लिखा खुला खत, जनता से कहा- प्लीज अपने पैर पर खड़े हो जाइए

DELHI: कोरोना से पूरा देश लंबी जंग लड़ रहा है। इस बीच 29 मई को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा हुआ. पीएम नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को लिखे खत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता और दृढ़ निश्चय की जमकर तारीफ की है। उन्होंने  ने खत में लिखा है कि अत्यंत कष्ट उठाने के बावजूद देशवासियों के महान प्रयास से यह सुनिश्चित हुआ कि असुविधा एक तबाही में न बदलने पाए.

पीएम मोदी ने लिखा है, 'आपने साबित किया है कि भारतीयों की सामूहिक ताकत और सामर्थ्य दुनिया के दूसरे शक्तिशाली और संपन्न देशों के मुकाबले बहुत आगे है. इतनी बड़ी संकट की घड़ी में ऐसा बिल्कुल नहीं दावा किया जा सकता कि किसी को कोई असुविधा या परेशानी न हुई हो.  छोटे उद्योगों में काम कर रहे हमारे श्रमिक, प्रवासी मजदूर, मिस्त्री और कामगारों के साथ ही हॉकर्स और दूसरे देशवासियों ने असाधारण कष्ट झेला है.

साथ ही उन्होंने अपनी सरकार के कामकाज का विस्तृत ब्योरा भी दिया है। उन्होंने कहा, 'राष्ट्रहित में लिए गए ऐतिहासिक कदमों और फैसलों के बारे में इस खत में जानकारी देना बहुत ज्यादा होगा.लेकिन मैं यह जरूर कह सकता हूं कि इस एक साल के हर दिन मेरी सरकार ने चौबीसों घंटे पूरी ताकत और जोश के साथ इन फैसलों को लागू किया है.

प्रधानमंत्री  मोदी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक जैसे पाकिस्तान के खिलाफ लिए गए ऐक्शन पर संतोष जताया.  इसके साथ ही उन्होंने राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और नागरिकता संशोधन कानून का जिक्र किया.

 पीएम ने कहा कि राम मंदिर पर सर्वसम्मति से आए फैसले से सदियों से चली आ रही बहस का सौहार्दपूर्ण समापन हुआ है. ट्रिपल तलाक को बर्बर प्रचलन बताते हुए पीएम ने पिछले साल इसके गैरकानूनी करार दिए जाने की बात भी कही. उन्होंने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हटाए जाने पर खत में कहा, 'इससे राष्ट्रीय एकता और अखंडता की भावना मजबूत हुई है.

Suggested News