कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पीएम मोदी ने VC के जरिये की समीक्षा मीटिंग, बच्चों के टीकाकरण तेजी करने के दिये निर्देश

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर पीएम मोदी ने VC के जरिये की समीक्षा मीटिंग, बच्चों के टीकाकरण तेजी करने के दिये निर्देश

DESK. देश में कोरोना की तीसरी बेकाबू हो रही है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इमरजेंसी मीटिंग की. इसमें पीएम मोदी ने बच्चों के वैक्सीनेशन में तेजी लाने को कहा. साथ ही पीएम मोदी ने निर्देश दिया कि जिन राज्यों में कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं उन राज्यों को टेक्निकल सपोर्ट दिया जाए. वहीं पीएम मोदी ने जिला स्तर पर पर्याप्त हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी बल देने को कहा.

पीएम मोदी ने अधिकारियों से इस संबंध में राज्यों के साथ समन्वय बनाए रखने को कहा. मोदी ने राज्यों की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सीएम के साथ बैठक बुलाए जाने को कहा. उन्होंने कोरोना के मामलों के मैनेजमेंट के साथ नॉन-कोविड हेल्थ सर्विस की निरंतरता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर डाला. समीक्षा बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृहसचिव अजय भल्ला, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण समेत कई अधिकारी शामिल हुए.

बता दें कि देश में कोरोना महामारी की तीसरी लहर में संक्रमण का आंकड़ा पहली बार डेढ़ लाख के आंकड़े को पार कर गया है. 24 घंटे में संक्रमण के 1 लाख 59 हजार 424 केस सामने आए हैं और 327 लोगों की मौत हुई है. आज 40,000 से ज्यादा लोग रिकवर हुए हैं. वहीं बिहार में पिछले 24 घंटों में कोरोना 5 हजार 22 नये मामले सामने आये है. देश में सबेस ज्यादा मामले महाराष्ट्र, दिल्ली, पं बंगाल से आ रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News