पीएम मोदी के इस फैसले से पाकिस्तान के उड़े होश, इमरान खान ने आज बुलाया संसद का संयुक्त सत्र

पीएम मोदी के इस फैसले से पाकिस्तान के उड़े होश, इमरान खान ने आज बुलाया संसद का संयुक्त सत्र

NEWS4NATION DESK : मोदी सरकार ने एक ही झटके में पिछले 70 सालों से जम्मू-कश्मीर को लेकर चल रहे विवाद का समाधान कर दिया। जिस 370 धारा पर जम्मू-कश्मीर के अलगावादी नेता अपनी राजनीति की दुकान चलाते थे और पड़ोसी पाक भी ड्रामा करता रहता था। मोदी सरकार ने उसे खत्म कर इनकी दुकानदारी को हमेशा के लिए खत्म कर दिया। 

मोदी सरकार के इस फैसले से पाकिस्तान सकते में है। आलम यह है कि अपना होश खो चुके पाक पीएम इमरान ने आनन-फानन में आज संसद का एक संयुक्त सत्र बुलाया है। बताया जा रहा है कि इस संयुक्त सत्र में एलओसी के पास जम्मू-कश्मीर की तनावपूर्ण स्थिति की समीक्षा की जाएगी। 

पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक, पाक के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा कोर कमांडरों के साथ एक बैठक करेंगे और सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करेंगे। भारत सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान विदेश कार्यालय (एफओ) ने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विवादित क्षेत्र माना गया है। एफओ ने कहा, ‘भारत सरकार द्वारा उठाए गए किसी भी एकतरफा कदम से इस क्षेत्र का दर्जा नहीं बदल सकता है, जैसा कि यूएनएससी के प्रस्तावों में निहित है।’

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र, इस्लामिक सहयोग संगठन, मित्र देशों और मानवाधिकार संगठनों से अपील करेगा कि वे इस मुद्दे पर चुप न रहें। कश्मीर में स्थिति पहले से अधिक गंभीर है। उन्होंने कहा, ‘हम हमारे कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेंगे।’ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और विपक्षी नेता शहबाज शरीफ समेत पाकिस्तान के कई राजनीतिज्ञों ने भी भारत के इस कदम को ‘अस्वीकार्य’ बताया। वहीं विपक्ष ने इमरान खान की आलोचना की है।

Find Us on Facebook

Trending News