बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों को पीएम मोदी का मंत्र - अगले 25 साल तक लक्ष्य तय करने का दिया टास्क

भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों को पीएम मोदी का मंत्र - अगले 25 साल तक लक्ष्य तय करने का दिया टास्क

DESK. भाजपा को अभी से अगले 25 वर्षों के लिए लक्ष्य बनाकर उस पर काम करना होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए शुक्रवार को यह टास्क दिया. जयपुर में चल रही बैठक को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भाजपा को जीत का मंत्र दिया. तीन दिन भाजपा का मनन चिंतन यहां चलेगा. जयपुर में मोदी ने राजस्थानी कहावत का जिक्र अपने संबोधन में करते हुए कहा- अंबर को तारों, हाथां सै कोनी टूटे... यानि आसमान का तारा हाथों से नहीं टूटता उसके लिए मेहनत लगती है. यही मेहनत हमें करनी है.

उन्होंने कहा,  भाजपा के लिए समय है अगले 25 साल तक लक्ष्य तय किए जाएं. हमारा मंत्र है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सब का बयान. उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक सरकार को काम करते देखना चाहता है, हमें भी काम करके दिखाना है. जनमानस में बड़े बदलाव आ रहे हैं, इसी कारण सरकारों की भी जवाबदेही बढ़ रही है, जनता को जवाब दें.

मोदी ने कहा कि देश का युवा आत्म विश्वास से लबरेज है, हमें उसका विश्वास तोड़ना नहीं है. कुछ कर गुजरने के जज्बे के साथ आगे बढ़ रही बहन.बेटियों को भी हमें देखना है, सहयोग करना है. 18 राज्यों में हमारी सरकार है, 1300 से ज्यादा एमएलए हैं, 400 से ज्यादा एमपी हैं। हमारी जिम्मेदारी बड़ी है. 

मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से ही वंशवाद और परिवार वाद ने देश का कितना भयंकर नुकसान किया है. परिवारवादी पार्टियों ने देश में भ्रष्टाचार को, धांधली को, भाई-भतीजा वाद को, इसी को आधार बनाकर देश का बहुत मूल्यवान समय बर्बाद किया है. उन्होंने कहा कि इस महीने केंद्र की भाजपा सरकार के, एनडीए सरकार के 8 वर्ष पूरे हो रहे हैं. ये 8 वर्ष संकल्प के रहे हैं, सिद्धियों के रहे हैं. ये 8 वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं. ये 8 वर्ष  देश के छोटे किसानों, श्रमिकों, मध्यम वर्ग की अपेक्षाओं को पूरा करने वाले रहे हैं. ये 8 वर्ष देश के संतुलित विकास, सामाजिक न्याय और सामाजिक सुरक्षा के लिए रहे हैं. ये 8 वर्ष देश की माताओं-बहनों-बेटियों के सशक्तिकरण, उनकी गरिमा बढ़ाने के प्रयासों के नाम रहे हैं.

उन्होंने भाजपा के पदाधिकारियों से अपील की कि हमें आराम करने की इजाजत जनता ने नहीं दी है, ध्यान रखिये आराम भी नहीं करना है. भाजपा नए जागरूकता अभियान शुरु करने जा रही है, इसके सुखद परिणाम आएंगे। सभी को साथ देने की जरुरत है. हमारा लक्ष्य आसमान जितना ऊंचा हैं, उसे आसानी से नहीं पा सकते हैं, बस मेहनत करते जाना है. बैठक की शुरूआत भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की.


Suggested News