बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीन को सबक सिखाने का मेगाप्लान ट्रंप ने PM मोदी के साथ किया तैयार, भारत को दिया G-7 में शामिल होने का न्योता..

चीन को सबक सिखाने का मेगाप्लान ट्रंप ने PM मोदी के साथ किया तैयार, भारत को दिया G-7 में शामिल होने का न्योता..

DESK: चीन और भारत के बीच बढ़ते तनाव के बीच चीन को सबक सिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेगाप्लान तैयार कर लिया है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर बातचीत हुई है. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को जी-7 सम्मेलन के लिए न्योता दिया.राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को जी-7 में शामिल करने की भी इच्छा जताई. 

दोनों नेताओं के बीच कोरोना वायरस को लेकर भी बातचीत हुई. डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में भारत और चीन के बीच मध्यस्थता को लेकर प्रस्ताव रखने की बात की थी. ट्रंप की इस पेशकश को भारत और चीन ने खारिज कर दिया था. पीएम मोदी ने भी कहा कि कोरोना के बाद के समय में इस तरह के मजबूत संगठन की जरूरत है. 

पीएम ने कहा कि इस सम्मेलन की सफलता के लिए अमेरिका और अन्य देशों के साथ मिलकर काम करना प्रसन्नता का विषय है. प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका में जारी हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त की और स्थिति के जल्द ठीक होने की कामना की. बता दें कि इस समय अमेरिका में कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं.

अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयर्ड नाम के अश्वेत की मौत के बाद वहां हिंसा भड़क उठी. वाइट हाउस तक हिंसा पहुंचने के बाद डोनाल्ड ट्रंप को बंकर में छिपाना पड़ा था. पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच भारत और चीन के बीच जारी विवाद को लेकर भी चर्चा हुई. 

Suggested News