पंचायत राज व्यवस्था के झोल पर पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों को लिया आड़े हाथों

पंचायत राज व्यवस्था के झोल पर पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों को लिया आड़े हाथों

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंचायत दिवस के मौके पर जम्मू के सांबा जिले की पल्ली पंचायत में कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के विकास को नयी गति देने के लिए तेजी से काम कर रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह जगह मेरे लिए नई नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कि पंचायत राज व्यवस्था लागू करन के दौरान ढोल पीटे गए. लेकिन जम्मू-कश्मीर के लोग इस व्यवस्था से अभी तक वंचित थे। मोदी ने कहा कि घाटी के नौजवान मेरे शब्दों का भरोसा करें, आपके पूर्वजों को जिन मुसीबतों से जिंदगी जीनी पड़ी, वो जिंदगी आपको नहीं जीने दूंगा। 

मोदी ने कहा कि 8 साल में एक भारत श्रेष्ठ भारत के मंत्र को पूरा करने के लिए लगातार काम किया है. पंचायतों को सीधा 22 हजार करोड़ का बजट मिलेगा। उन्होंने कहा कि पल्ली गांव ऊर्जा स्वराज का उदाहरण बना है। पीएम ने कहा कि हमारी प्राथमिकता दूरियां मिटाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू में आज पहली जनसभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर में लगभग 20,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस वे की आधारशिला रखी। रतले जल विद्युत परियोजना (850 मेगावाट) का उद्घाटन किया। साथ ही क्वार जल विद्युत परियोजना (540 मेगावाट) का शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के 7 दशक में जम्मू कश्मीर में 17 हजार करोड़ का ही निजी निवेश हो पाया था, पिछले दो साल में ये आंकड़ा 38 हजार करोड़ पर पहुंच गया है। मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर विकास की नई गाथा लिख रहा है, हमने बाबा साहब अंबेडकर के सपने को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. पीएम ने कहा कि दिल्ली से सरकारी फाइल चलती थी तो यहां पहुंचते हुए 2 से 3 हफ्ते लग जाते थे।


Find Us on Facebook

Trending News