मैसूर में योग करेंगे पीएम मोदी, देश में 75 हजार स्थानों पर होगा योग दिवस, बिहार विधानसभा में भी बनेगा इतिहास

मैसूर में योग करेंगे पीएम मोदी, देश में 75 हजार स्थानों पर होगा योग दिवस, बिहार विधानसभा में भी बनेगा इतिहास

पटना.  योग दिवस को लेकर भाजपा भी व्यापक तैयारी कर रही है। 21 जून को भाजपा 75000 स्थानों पर योग कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इसको लेकर पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी की ओर से जानकारी भी दी गई है। दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कल 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। क्योंकि हम स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव वर्ष में है इसलिए भाजपा कल इसे एक व्यापक और विराट स्वरूप में आयोजित करने जा रही है। 75 वां वर्ष है इसलिए 75,000 हजार स्थानों पर कल भाजपा द्वारा योग दिवस मनाया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उसके सभी पदाधिकारी इन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और योगाभ्यास करेंगे। 

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने पार्टी मुख्यालय में बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस अवसर पर कर्नाटक के मैसूरु में रहेंगे और मैसूर पैलेस ग्राउंड में 15 हजार लोगों के साथ वह योग करेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा नोएडा स्टेडियम में योग दिवस के उपलक्ष्य में योग करेंगे। त्रिवेदी ने कहा कि योग दिवस में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्री, पार्टी के सभी सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधि और सभी पदाधिकारी भी विभिन्न स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। उन्होंने देशवासियों से भी योग दिवस कार्यक्रमों में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि वह अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य को बेहतर करने के लिए और मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के बेहतर संतुलन के लिए योग दिवस कार्यक्रमों में शिरकत करें।

वहीं बिहार में भी योग दिवस को यादगार बनाने के लिए विशेष तैयारी की गई है. बिहार विधानसभा परिसर में पहली बार योग दिवस पर विशेष आयोजन होगा. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा की पहल पर आयोजित हो रहे योग दिवस में शामिल होने के लिए राज्य के सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है. योग दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को विजय सिन्हा ने तैयारियों का जायजा लिया. 

उन्होंने ट्विट किया, विश्व योग दिवस पर कल बि.वि.सभा परिसर में पहली बार आयोजित होने वाले योगाभ्यास कार्यक्रम की तैयारियों के क्रम में आज आयोजन स्थल का भौतिक निरीक्षण कर पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश दिया। योग हमारी समृद्ध विरासत है, इसे जन-जन तक पहुंचाना है। 


Find Us on Facebook

Trending News