काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का कल पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, बिहार में 11 सौ मंडलों में होगा लाइव प्रसारण

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का कल पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण, बिहार में 11 सौ मंडलों में होगा लाइव प्रसारण

N4N DESK : काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनकर पूरी तरह तैयार हो गया है। कल यानी 13 दिसम्बर को प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी इसका लोकार्पण करेंगे। इसके लिए अब तैयारी पूरी कर ली गयी है। इस कार्यक्रम में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। उधर इस कार्यक्रम को लेकर बिहार में भी तैयारी की जा रही है। 

इस कार्यक्रम को बिहार के 1100 मंडलों में लाइव दिखाया जाएगा। जबकि देश में 51 हज़ार जगहों पर इसका लाइव प्रसारण किया जायेगा। सभी मंडलों के शिवालयों पर एलईडी टीवी लगाकर इस कार्यक्रम को दिखाया जाएगा। इस कार्यक्रम में मंडल के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे। इस भव्य समारोह को लाइव माध्यम से करोड़ों लोग देख सकेंगे। 

बताते चलें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण कर आम जनता के लिए नए परिसर का द्वार खोल देंगे। इस पूरे परिसर में 63 मंदिर है उनका भी जीर्णोद्वार किया गया है। प्रधानमंत्री ने परियोजना के सभी चरणों में गहरी और सक्रिय रुचि ली। उनके द्वारा नियमित ब्रीफिंग, समीक्षा और निगरानी की जाती थी। क्योंकि उन्होंने परियोजना को बेहतर बनाने और दिव्यांगों सहित तीर्थयात्रियों के लिए इसे और अधिक सुलभ बनाने के लिए लगातार सुझाव और विचार दिये थे। 

वर्ष 2014 से मोदी के संसदीय क्षेत्र रहे शहर में विशेष रूप से गोदौलिया चौक और उसके आसपास मंदिर की ओर जाने वाली सड़कों को ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ के नाम से हो रहे विशाल कार्यक्रम से पहले सजाया गया है। यहां के निवासी प्रधानमंत्री के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News