पीएम मोदी आज जेवर में करेंगे एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास, 29 हजार करोड़ से ज्यादा होगा खर्च

पीएम मोदी आज जेवर में करेंगे एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास, 29 हजार करोड़ से ज्यादा होगा खर्च

Desk. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग्रेटर नोएडा के जेवर में एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे. इसको लेकर शिलान्यास समारोह की तैयारियां पूरी हो गई है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी दोपहर 12 बजे शिलान्यास स्थल पर पहुंचेंगे. यह एयरपोर्ट 6200 हेक्टेयर में बन रहा है, जो. एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर 2024 तक एक रनवे के साथ उड़ान सेवाएं प्रारंभ हो सकती है.

हवाईअड्डे के विकास का ठेका ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल को दिया गया है. हवाईअड्डे के विकास पर कुल 29,560 करोड़ लागत आने का अनुमान है. यह एयरपोर्ट दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. यह फ्लोरिडा के ऑरलैंडो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को पछाड़कर दुनिया के चौथे बड़े हवाई अड्डे की सूची में अपना स्थान दर्ज कराएगा.

वहीं प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद प्रदर्शनी देखेंगे. इसमें एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई जाएगी. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के चलते पुलिस आज सुबह से ही सतर्क है और विरोध का एलान करने वालों को सुबह से ही उनके घर में नजरबंद कर रखा है. वहीं कई बसें भी जेवर कस्बे के लोगों को लाने के लिए तैनात हैं.


Find Us on Facebook

Trending News