बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी करेंगे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात ! रूस के हमलों के बेहाल यूक्रेन को भारत से है बड़ी उम्मीद

पीएम मोदी करेंगे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात ! रूस के हमलों के बेहाल यूक्रेन को भारत से है बड़ी उम्मीद

DESK. दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से बात कर सकते हैं. रूस और यूक्रेन के बीच तनाव बढ़ने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी के यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात करने की खबर सामने आ रही है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी सार्वजनिक घोषणा नहीं की गई है. वहीं मीडिया एजेंसी के अलग अलग दावों में कहा गया है कि पीएम मोदी सोमवार को किसी भी समय यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे. 

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 12 दिनों से चल रहे युद्ध के बाद यह पहला मौका होगा कि पीएम मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति के बीच बातचीत होगी. अगर ऐसा हुआ दोनों राष्ट्र प्रमुख कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी यूक्रेन के मौजूदा हालात में भारत के नागरिकों की वहां से सकुशल वापसी पर बात कर सकते हैं. साथ ही यूक्रेन को भारत की ओर से राहत सामग्री उपलब्ध कराने पर भी बात हो सकती है. वहीं भारत और रूस के मैत्रीपूर्ण सम्बन्धों को देखते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति भारत से विशेष अपील कर सकते हैं. 

गौरतलब है कि यूएनएससी में रूस के खिलाफ वोटिंग से भारत हमेशा दूर रहा है. वहीं भारत के हजारों लोग अन्य देशों के रास्ते यूक्रेन से निकाले जा रहे हैं. पीएम मोदी इन मुद्दों पर बात कर सकते हैं. इस बीच सोमवार तडके यूक्रेन में फंसे 160 लोगों को लेकर भारत पहुंचा विमान. इस विमान ने हंगरी के बुडापेस्ट से उड़ान भरी थी.


Suggested News