बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी लेंगे भाजपा के सीएम और डिप्टी सीएम की क्लास

पीएम मोदी लेंगे भाजपा के सीएम और डिप्टी सीएम की क्लास

PATNA :  मंगलवार 28 अगस्त को दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री परिषद की बैठक होने वाली है। इस बैठक में बाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री भाग लेते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में ये बैठक होगी। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गये हैं।

 इस बैठक में केन्द्र सरकार की उज्जवला, प्रधानमंत्री ग्रामीण व शहरी आवास योजना, सौभाग्य योजना व महत्वाकांक्षी आयुष्यमान योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा होती है। इसके अलावा प्रत्येक राज्यों की महत्वपूर्ण योजनाओं की भी चर्चा होती है ताकि दूसरे राज्य उससे अवगत हो सकें। संगठन और सरकार में समन्वय के लिए यह बैठक अहम है।

6 लाख 41 हजार परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन

इस बैठक में डिप्टी सीएम सुशील मोदी बिहार में केन्द्रीय योजनाओं की प्रगति पर ब्यौरा पेश करेंगे। बिहार में भारत सरकार द्वारा चिन्हित सर्वाधिक पिछड़े 13 जिलों के 8219 गांवों में पात्रता रखने वाले सभी 6 लाख 41 हजार परिवारों को 15 अगस्त तक मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दे दिए गए हैं। इसके अलावा भारत सरकार द्वारा राज्य के सभी एससी,एसटी, अतिपिछड़ा वर्ग व प्रधानमंत्री आवास तथा अन्त्योदय योजना के लाभार्थियों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने के लिए इस साल 20 अप्रैल से योजना प्रारंभ की गई है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना जून, 2014 से शुरू हुई थी। इस योजना के तहत अब तक 60 लाख परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन उपलब्ध करा दिया गया है। जब कि इसका लक्ष्य हैं 1 करोड़ 18 लाख परिवार ।

Suggested News