बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इन युवाओं के जज्बे के मुरीद हुए PM मोदी, लोगों को दी इनसे प्रेरणा लेने की सलाह...

इन युवाओं के जज्बे के मुरीद हुए PM मोदी, लोगों को दी इनसे प्रेरणा लेने की सलाह...

​​​​​​पीएम मोदी ने देश के युवाओं के जज्बे की सराहना करते हुए उनकी कोशिशों की तारीफ की। एक ओर जहां पीएम ने बिहार के भैरोगंज में एक हाई स्कूल के बच्चों द्वारा लगाए गए फ्री हेल्थ कैंप को सराहा। वहीं जम्मू-कश्मीर में युवाओं के हित में चलाए जा रहे हिमायत प्रॉजेक्ट की भी तारीफ की। पीएम मोदी साल 2019 में अपनी आखिरीमन की बातमें बोल रहे थे।


पीएम ने बिहार के भैरोगंज में पूर्व छात्रों द्वारा आयोजित की गई एक एल्युमिनाई मीट का जिक्र करते हुए पूर्व छात्रों के जज्बे को सराहा। पीएम मोदी ने मन की बात के दौरान कहा कि बिहार के पश्चिम चंपारण भैरवगंज हेल्थ सेंटर में एक स्कूल के पूर्व छात्रों ने हेल्थ कैंप लगाया था। 1995 के इन छात्रों ने हेल्थ कैंप लगाया तो यहां सैकड़ों लोग इलाज कराने के लिए चले आए। पीएम ने सराहना करते हुए कहा कि यह एक बेहद अच्छा कदम है।​​​​​​


बिहार के अलावा पीएम ने जम्मू-कश्मीर में चल रहे हिमायत कार्यक्रम की सराहना भी की। पीएम ने कहा कि हिमायत कार्यक्रम के दौरान करगिल में रहने वाली परवीन फातिमा आज आत्मनिर्भर बन सकी हैं। इसी तरह जम्मू-कश्मीर के डोडा के फियाज अहमद जो कि कभी आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे, वह भी अब हिमायत प्रॉजेक्ट की मदद से नौकरी पाकर अपने परिवार की मदद कर पा रहे हैं।


करगिल की रहने वाली परवीन फातिमा तमिलनाडु के तिरुपुर स्थित एक गार्मेंट यूनिट में सुपरवाइजर की नौकरी करती हैं। करगिल के एख छोटे से गांव में रहने वाली परवीन को हिमायत प्रॉजेक्ट के तहत स्किल डिवलपमेंट की ट्रेनिंग दी गई थी। इसके बाद उन्हें तिरुपुर में नौकरी मिली जहां वह प्रमोशन के बाद अब सुपरवाइजर बनी हैं। परवीन की तरह लेह-लद्दाख के कई अन्य युवाओं को भी हिमायत प्रॉजेक्ट से ट्रेनिंग के बाद नौकरी मिली है।


Suggested News