पीएम मोदी के एक क्लिक में 1 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये

पीएम मोदी के एक क्लिक में 1 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये

GORAKHPUR : पीएम नरेंद्र मोदी ने आज किसानों को बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने यूपी के गोरखपुर में 'प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना' की शुरुआत की। इसके तहत 1.1 लाख किसानों के खाते में योजना की पहली किश्त के पैसे सीधे ट्रांसफर हो गए। पीएम ने कहा कि बाकी किसानों को भी इसी तरह पहली किश्त के पैसे कुछ हफ्तों में मिल जाएंगे। यह तो अभी शुरुआत है। हर वर्ष 75000 करोड़ रुपये किसानों के खाते में सीधे पहुंचने वाले हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य सरकारों को कुछ नहीं करना है, बस ईमानदारी से सही सूची बनानी है और लिस्ट हमें देनी है। जितनी जल्दी सूची आ जाएगी, उतना अच्छा होगा। पीएम ने कहा कि ऐसी भी कुछ राज्य सरकारें हैं जिनकी नींद अभी खुली नहीं है।पीएम ने कहा कि अगर इन राज्यों के किसान लाभ से वंचित रह गए तो उनकी बद्दुआएं आपकी राजनीति खत्म कर देंगी।

पीएम मोदी ने कहा कि योजना को लेकर किसी के बहकावे में न आएं। महामिलावटी लोगों ने योजना के बारे में सुना तो चेहरा लटक गया था। अब झूठ बोल रहे हैं। यह उनकी जन्मजात आदत है।

कांग्रेस पर निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना से किसानों की कई पीढ़ियां लाभान्वित होंगी। कर्जमाफी बहुत आसान रास्ता था. लेकिन सच्चाई ये है कि इससे कांग्रेस के चेले-चपाटों का लाभ होता, गरीब किसानों का नहीं। ये नया भारत है। इसमें जो पैसा केंद्र देती है, वो सीधे किसान के खाते में पहुंचते हैं। पहले 'पंजा' 1 रुपये में 85 पैसा मार लेता था और किसान को 15 पैसे ही मिलते थे। पीएम मोदी ने कहा कि अब मेरे किसान भाई, किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए 1 लाख 60 हजार रुपए तक का कर्ज, बिना बैंक गारंटी ले पाएंगे।

कर्जमाफी को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे कर्जमाफी की रेवड़ी बांटकर आंख में धूल झोंकना चाहते हैं। लेकिन, उन्हें मोदी मिला है, महंगा पड़ जाएगा। उनकी पोल खोल कर के रख देगा। इस योजना का जब हमने संसद में ऐलान किया तो उनके चेहरे लटके थे। हमने बजट में पैसों का प्रावधान करके ऐलान किया है।

Find Us on Facebook

Trending News