बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केदारनाथ में पीएम मोदी की शिव साधना, पवित्र गुफा में ध्‍यान में हुए लीन

केदारनाथ में पीएम मोदी की शिव साधना,  पवित्र गुफा में ध्‍यान में हुए लीन

करीब डेढ़ महीने तक चुनावी भाग-दौड़ के बाद पीएम मोदी शनिवार को केदारनाथ पहुंचे। केदारनाथ धाम में पूजा के बाद पीएम मोदी करीब दो किलोमीटर पैदल चलकर एक गुफा तक गए और ध्यान में लीन हो गए। भगवान शिव की साधना में लीन पीएम मोदी की तश्वीर मीडिया में सामने आई है।  सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी इसी गुफा में रविवार सुबह तक ध्यान-साधना करेंगे। इसके बाद बद्रीनाथ के दर्शन करने जाएंगे। 


इससे पहले मंदिर परिसर में पहुंचने पर केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वह भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक के लिए मंदिर के गर्भगृह में दाखिल हुए। करीब आधे घंटे चली इस पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की और हाथ हिलाकर श्रद्धालुओं का अभिवादन किया।

वैसे तो प्रधानमंत्री के इस दौरे का मकसद पूरी तरह से आध्यात्मिक है। हालांकि मोदी के दौरे के बीच 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग भी होनी है। इस चरण में पीएम मोदी की संसदीय सीट वाराणसी भी शामिल है, जहां से पिछले बार उन्होंने बड़े अंतर से चुनाव जीता था। इसके अलावा 23 मई को आने वाले नतीजों से पहले पीएम का यह दौरा काफी अहम है, क्योंकि कहा यह जा रहा है कि प्रधानमंत्री चुनावी रण में ताकत झोंकने के बाद अब भगवान से अपनी पार्टी की जीत का आशीर्वाद भी मांगेंगे।

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी रातभर की ध्यान-साधना के बाद रविवार सुबह बद्रीनाथ धाम जाएंगे। वहां से दर्शन के बाद रविवार को ही नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Suggested News