पीएम मोदी मंगलवार को काशी में, मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट संत रविदास मेमोरियल का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी मंगलवार को काशी में, मायावती के ड्रीम प्रोजेक्ट संत रविदास मेमोरियल का करेंगे उद्घाटन

VARANASI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंच रहे हैं। वह यहां पर करोड़ों रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन्हीं योजनाओं में प्रस्तावित संत रविदास का स्मारक भी शामिल है। संत रविदास की जन्मस्थली में बनाया जाने वाला यह वह स्मारक है, जिसे बनाने का सपना बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की मुखिया मायावती ने देखा था, लेकिन इसे अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार पूरा करने जा रही है।


पीएम मोदी मंगलवार को संत रविदास की जयंती पर रविदास मंदिर जाएंगे और रविदास जन्मस्थली (जन्मस्थान) क्षेत्र विकास परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इस परियोजना के तहत रविदास मंदिर में एक पार्क, एक लंगर हॉल और द्रष्टा की प्रतिमा शामिल होगी।


पीएम दो साल बाद दूसरी बार माघी पूर्णिमा के दिन 642 वें प्रकाशोत्सव में संत रविदास की जन्मभूमि बेगमपुरा आ रहे हैं। मंदिर में रहने के दौरान प्रधानमंत्री स्वर्ण पालकी के दर्शन करेंगे तो मंदिर के तहखाने में बुलेट प्रूफ शीशे में रखी उस कठौती को देखेंगे, जिसमे भरे पानी को रविदास ने गंगाजल मान 'मन का मैल' साफ करने का संदेश दिया था। इसके अलावा लंगर हॉल में प्रसाद ग्रहण करेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News