गुजरात में बोले पीएम मोदी, अगर पाकिस्तान पायलट अभिनंदन को वापस नहीं करता तो वह कत्ल की रात होती

गुजरात में बोले पीएम मोदी, अगर पाकिस्तान पायलट अभिनंदन को वापस नहीं करता तो वह कत्ल की रात होती

गुजरात के पाटन में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विंग कमांडर अभिनंदन के बहाने पाकिस्तान को एक बार फिर बड़ी चेतावनी दी है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर पाकिस्तान हमारे पायलट अभिनंदन को वापस नहीं करता तो वह ‘कत्ल की रात’’ होती। मैंने पाकिस्तान से कहा कि अगर हमारे पायलट को कुछ हुआ तो तुमको छोड़ेंगे नहीं। प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या ना रहे लेकिन या तो मैं जिंदा रहूंगा या आतंकवादी जिंदा बचेंगे।


दरअसल रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस घटना का जिक्र कर रहे थे, जिसमें पाकिस्‍तानी एयरफोर्स के विमान का पीछा करते-करते अभिनंदन पाकिस्‍तान की सीमा में चले गए थे और पाकिस्‍तान की सेना ने उन्‍हें पकड़ लिया था। उन्होंने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को मार गिराया था और उनका मिग बाइसन क्षतिग्रस्त हो गया था। विमान से इजेक्‍ट होने के बाद हवा के रुख के चलते वे पाकिस्‍तान की सीमा में गिरे थे। इस घटना के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को पायलट की सुरक्षा सुनिश्चित करने की चेतावनी दी थी।

पीएम मोदी ने कहा, ‘अमेरिका के उच्च पद पर बेठे ऐसे एक शख्स ने अपना बयान दिया था कि, मोदी अब कुछ बड़ा कर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने एक साथ 12 मिसाइलें लगाई थीं। अमेरिका ने कहा था कि अच्छा था कि पाकिस्तान ने पायलट वापस कर दिया, वरना वो रात कत्ल की रात होती। ये तो अमेरिका ने कहा है। ये पायलट ऐसे ही वापस नहीं आया है, ये तो सरदार पटेल की जमीन का बेटा वहां बैठा है इसलिए वापस आया है।

Find Us on Facebook

Trending News