पीएम मोदी बोले- अभी अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हुआ, यह प्रैक्टिस थी अब रियल करना है

पीएम मोदी बोले- अभी अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हुआ, यह प्रैक्टिस थी अब रियल करना है

NEW DELHI : भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को भारत वापस भेजने के पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के एलान के कुछ देर बाद ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे भारत की जीत बताते हुए कहा कि पहला पायलट प्रोजेक्ट पास हो गया। प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 'यह प्रैक्टिस थी अब रियल करना है'। प्रधानमंत्री दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

बता दें कि भारत के सामने झुकते हुए इमरान खान ने पाक संसद में यह कहते हुए फैसला सुनाया कि हिंदुस्तान का पायलट हमने पकड़ा हुआ है, हम शांति दिखाते हुए उसे कल हिंदुस्तान को सौंप देंगे। मैंने कल हिंदुस्तान के पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत की कोशिश की थी। हम तनाव कम करने की कोशिश कर रहे हैं, इसे हमारी कमजोरी ना समझा जाए।
 
 इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जब इच्छाशक्ति हो तो सीमित संसाधनों में भी कैसे अद्भुत परिणाम दिए जा सकते हैं, इसका उदाहरण हमारा अंतरिक्ष कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि विज्ञान से जुड़ी हमारी संस्थाओं को भी भविष्य की आवश्यकताओं के हिसाब से ढलना होगा। हमें अपनी मौलिक शक्ति को बनाए रखते हुए भविष्य के समाज और आर्थव्यवस्था के हिसाब से ढालना होगा।

Find Us on Facebook

Trending News